Tata Motors Share Price: टाटा ग्रुप (Tata Group) के शेयर्स में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. टाटा ग्रुप के कई शेयर्स ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को कोरोना महामारी के बाद 814 फीसदी का रिटर्न दिया है. कोरोना महामारी के बाद से टाटा ग्रुप के शेयर्स रॉकेट बने हुए हैं. कोरोना काल में टाटा मोटर्स का स्टॉक 63.60 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था और अब यह शेयर 570.50 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मार्केट में बनाया नया रिकॉर्ड हाई
आपको बता दें इस समय ऑटो स्टॉक्स पर कई ब्रोकरेज बुलिश हैं. इस स्टॉक ने हाल ही में मार्केट में नया रिकॉर्ड हाई बनाया है. इस कंपनी का स्टॉक 585.90 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. इसके अलावा इसका 52 हफ्ते का लो लेवल 375.20 रुपये है. 


ब्रोकरेज फर्म ने दी खरीदारी की सलाह
बता दें पिछले 3 सालों में इस स्टॉक में 814 फीसदी की तेजी आ चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 36 में से 28 ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. 


23 सालों में 1,697 फीसदी बढ़ा शेयर 
1 जनवरी 1999 को कंपनी का शेयर 31 रुपये के लेवल पर था और पिछले 23 सालों में इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 1,697.98 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, YTD समय में इस स्टॉक ने 44.50 फीसदी का रिटर्न दिया है. YTD समय में इस कंपनी का स्टॉक 175.70 रुपये बढ़ा है. 


ऑटो स्टॉक्स में आया 47 फीसदी का उछाल
आपको बता दें इस साल ऑटो स्टॉक्स में 47 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. इसके अलावा कंपनी का मार्केट कैप 1.93 लाख करोड़ रुपये के लेवल पर पहुंच गया है. बीएसई पर कुल 7.80 लाख शेयर्स में कारोबार हुआ है. 26 दिसंबर 2022 को कंपनी का शेयर अपने 52 हफ्ते के लो लेवल 375 के स्तर पर पहुंच गया था. 


ऑटो सेक्टर में रहा बेहतर प्रदर्शन
टाटा मोटर्स कंपनी इस साल निफ्टी की सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली कंपनियों में से एक है. पिछले महीने ही ये कंपनी एक तिमाही के दौरान 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की आय कमाने वाली दूसरी प्राइवेट कंपनी बनी है. इसके पहले किसी एक तिमाही 1 लाख करोड़ रुपए कमाने वाली ये पहली कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज है.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)