Millionaire: कुछ लोगों की किस्मत कई बार ऐसे चमत्कार करती है कि पलभर में ही उनकी जिंदगी ही बदल जाती है. ऐसा ही कुछ इस शख्स के साथ भी हुआ. एक पॉडकास्ट (Podcast) में इस शख्स ने अपनी पूरी स्टोरी बताई. शख्स ने बताया कि वो पेशे से एक बारटेंडर है और एक एटीएम ने उसे करोड़ों रुपयों का मालिक बना दिया था. शख्स का नाम डैन सॉन्डर्स (Dan Saunders) बताया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?


ऑस्ट्रेलिया (Australia) के डैन एक दिन शराब पीने के लिए अपने घर से बाहर निकला था. इसी दौरान वो एटीएम से 10,000 रुपये निकालने के लिए गया. एटीएम पर ट्रांसफर करते समय ट्रांजैक्शन कैंसिल का मैसेज आया. लेकिन पैसे निकालने की कोशिश करने के बाद डैन को पैसे (Cash) मिल गए. पैसे निकल जाने के बाद उसने एक बार फिर से इसी तरह 68,000 रुपये निकालने की कोशिश की और सफल रहा.


5 महीनों में उड़ा दिए 9 करोड़ रुपये


एटीएम में तकनीकी खराबी की वजह से ट्रांजैक्शन कैंसिल (Transaction Cancel) होने के बाद भी पैसे मिलते रहे और बैंक अकाउंट से भी नहीं कटे. इसी बात का फायदा उठाते हुए शख्स ने धीरे-धीरे करके लगभग 9 करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए. इन पैसों को डैन ने महंगे पब में शराब (Alcohol) पीने से लेकर प्राइवेट जेट पर खर्चने तक, महज 5 महीनों में उड़ा दिया. हालांकि शख्स को पुलिस का डर सताता था इसलिए कुछ समय बाद उसने इस सिलसिले को लेकर बैंक (Bank) से संपर्क किया लेकिन कोई भी नतीजा नहीं निकला.  


पुलिस ने किया गिरफ्तार


आखिरकार 3 साल के बाद शख्स को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि 111 चोरी और धोखाधड़ी के मामलों में डैन को सलाखों के पीछे डाल दिया गया. 2016 में डैन को रिहा कर दिया गया. हालांकि शख्स की इस अय्याशी का नशा जेल में उतर गया. इस सबके बीच डैन सॉन्डर्स के ऊपर मूवी (Movie) बनने की चर्चा भी जोरों पर थी. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर