Ram Aayenge Song: सोशल मीडिया पर एक ऐसी खूबसूरत बात हो रही है, जिसने सबको भावुक कर दिया है. स्वर कोकिला लता मंगेशकर के लिए टेक्नोलॉजी ने बड़ी श्रद्धांजलि दी है. अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के ठीक पहले "राम आयेंगे" गाने का एक ऐसा रूप सामने आया है, जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. DJ MRA नाम के एक यूट्यूब यूजर ने इसे शेयर किया है. ये गाना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI की मदद से बनाया गया है, लेकिन लता जी की आवाज़ हूबहू लगती है, जैसे वो ज़िंदा हों और गा रही हों. इतना ही नहीं, संगीत भी एकदम वही सुंदर लय में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लता मंगेशकर की आवाज में 'राम आएंगे'


ये खूबसूरत गीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और सबकी आंखें नम कर रहा है. लोग लता जी को याद कर रहे हैं और इस AI तकनीक की तारीफ कर रहे हैं कि उसने लता जी की आवाज़ को दोबारा जिंदा कर दिया है. राम आयेंगे" के इस AI वाले खूबसूरत गाने के पीछे का राज़ भी सामने आया है. DJ MRA ने बताया कि उन्होंने ये गाना बनाने के लिए कई ओपन-सोर्स टूल्स और खूबसूरत साउंड इंजीनियरिंग का इस्तेमाल किया है. वो कहते हैं कि उन्होंने ये म्यूज़िक एक श्रद्धांजलि देने के लिए बनाया है.


देखें वीडियो-



लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन


सोशल मीडिया पर इस खूबसूरत गाने की जमकर तारीफ हो रही है. लोगों ने कमेंट्स में अपनी भावनाएं ज़ाहिर की हैं. एक यूजर ने लिखा, "लता जी की आवाज़ में जो ज़िन्दादगी और मिठास है, वो आज किसी और गायक में नहीं मिलती." दूसरे ने कहा, "इस AI तकनीक का ये बहुत अच्छा इस्तेमाल है." तीसरे ने लिखा, "मैं सुनकर रोमांचित हो गया." चौथे ने कहा, "AI का बिल्कुल सही इस्तेमाल.शानदार काम, शुक्रिया!" लोग लता जी की आवाज़ को दोबारा सुन पाने के लिए बेहद खुश हैं और AI तकनीक की तारीफ कर रहे हैं. कुछ ये सोचकर भावुक हो जाते हैं कि लता जी अब हमारे बीच नहीं हैं, तो कुछ इस श्रद्धांजलि की खूबसूरती की सराहना करते हैं.