Baba Vanga Nostradamus Predictions: बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां अक्सर सटीक मानी जाती हैं, क्योंकि उनके कई पूर्वानुमान जो सैकड़ों साल पहले किए गए थे, सच होते हुए दिखाई दिए हैं. हाल ही में, 2025 के बारे में उनके पूर्वानुमानों ने एक बार फिर इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गए हैं. दोनों ने 2025 को व्यापक विनाश का वर्ष बताया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्रांसीसी ज्योतिषी नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि 2025 में व्यापक तबाही होगी, जिसमें यूरोप के मध्य भाग को केंद्रित किया जाएगा. इसी प्रकार बाबा वेंगा जो एक दृष्टिहीन बुल्गारियाई भविष्यवक्ता थीं, उन्होंने भी एक विनाशकारी युद्ध की चेतावनी दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: सिर से 5 गुने बड़े अंडे को कैसे निगल गया ये खतरनाक सांप, सामने आया LIVE फुटेज


नास्त्रेदमस का निधन 1566 में हुआ था और उन्होंने अपनी भविष्यवाणियां अपनी किताब 'लेस प्रॉफेटीज' में दर्ज की थीं, जो 450 साल पहले प्रकाशित हुई थी. इस किताब में उन्होंने कई घटनाओं की भविष्यवाणी की. जैसे हिटलर का तानाशाही, अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की हत्या और यहां तक कि COVID-19 महामारी का प्रकोप. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि यूरोप के लोग एक भयंकर युद्ध का सामना करेंगे और चेतावनी दी कि एक महामारी युद्ध से भी अधिक खतरनाक तरीके से फैलेगी.


बाबा वेंगा ने भी इसी तरह की भविष्यवाणियां की थी. उन्होंने कहा कि 2025 में व्यापक विनाश होगा, जो विश्व के लिए एक संकट का साल होगा. इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि 2025 में पृथ्वी पर अतिरिक्त-धरती जीवों की उपस्थिति और टेलीपैथी का विकास देखने को मिलेगा.


नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों में एक अच्छी खबर यह है कि चल रहा रूस-यूक्रेन युद्ध समाप्त होगा, क्योंकि दोनों सेनाएं थक जाएंगी. हालांकि, उन्होंने ब्राजील में ज्वालामुखी विस्फोट और विनाशकारी बाढ़ की भी भविष्यवाणी की.


यह भी पढ़ें: बीवी करती है काम तो पति करता है आराम, खेलता है वीडियो गेम, दोस्तों संग मौज-मस्ती


बाबा वेंगा ने आगे कहा कि 2025 में यूरोप में एक संघर्ष की स्थिति में महाद्वीप की जनसंख्या में काफी कमी आएगी. यह पूर्वानुमान वर्तमान भू-राजनीतिक तनावों और संघर्षों को देखते हुए चिंता का विषय बन गया है. यहां कुछ प्रमुख घटनाओं की टाइमलाइन दी गई है जो दुनिया के अंत की ओर ले जाने का अनुमान है-


2025: यूरोप में एक संघर्ष महाद्वीप की जनसंख्या को काफी कम करेगा.
2028: मानवता को ऊर्जा के स्रोत के रूप में शुक्र ग्रह का अन्वेषण शुरू करने की उम्मीद है.
2033: ध्रुवीय बर्फ की चादरें पिघलेंगी, जिससे समुद्र स्तर में भारी वृद्धि होगी.
2076: साम्यवादी व्यवस्था विश्वभर में फैल जाएगी.
2130: मानवता अतिरिक्त-धरती जीवों से संपर्क स्थापित करेगी.
2170: पृथ्वी के बड़े हिस्सों में गंभीर सूखा पड़ेगा.
3005: पृथ्वी एक मंगल ग्रह की सभ्यता के साथ युद्ध में लगेगी.
3797: मानवता को पृथ्वी को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.
5079: दुनिया का अंत होगा.


इन भविष्यवाणियों ने एक बार फिर से लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या ये भविष्यवाणियां सच होंगी या सिर्फ काल्पनिक कहानियां हैं.