Baba Vanga: 111 साल पहले बुल्गारिया में पैदा हुए बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां की हैं. बाबा वेंगा द्वारा की गई कई भविष्यवाणियां अब तक सच हो चुकी हैं. उन्होंने 12 साल की उम्र में एक तूफान में अपनी दृष्टि खो दी थी, लेकिन भविष्यवाणियों ने बाबा वेंगा को दुनिया भर में प्रसिद्ध कर दिया. अपनी मृत्यु से पहले, बाबा वेंगा ने 2022 और उससे आगे के लिए कई महत्वपूर्ण भविष्यवाणियां कीं. क्या हैं वो भविष्यवाणियां आइए उसपर डालते हैं नजर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

-बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार 2023 में पृथ्वी की कक्षा बदल जाएगी और इसके अलावा अंतरिक्ष यात्री 2028 में शुक्र की यात्रा करेंगे. 


-बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2046 में लोग अंग प्रत्यारोपण की मदद से 100 साल से ज्यादा जी सकेंगे.


-बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, 2100 में पृथ्वी पर कोई रात नहीं होगी. कृत्रिम धूप से पृथ्वी रोशन होगी.


-इतना ही नहीं बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा.


बाबा वेंगा ने वर्ष 2022 के लिए दो भविष्यवाणियां कीं. कहा गया था कि एशिया और ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में बाढ़ आएगी. यह भविष्यवाणी सच हुई है, क्योंकि इस साल इस देश में भारी बारिश हुई थी और बाढ़ के हालात थे. एशिया में बांग्लादेश, उत्तर पूर्व भारत और थाईलैंड बाढ़ की चपेट में आ गए.


दूसरी ओर बाबा वेंगा ने यह भी कहा कि सूखे के कारण कुछ शहरों को पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा. उनकी ये भविष्यवाणी भी सच साबित हुई क्योंकि पुर्तगाल ने अपने नागरिकों से पानी की खपत सीमित करने को कहा है. इटली भी वर्तमान में 1950 के दशक के बाद से अपने सबसे खराब सूखे से गुजर रहा है. 


(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर