Girl Shaving Hair: रेगुलर शेविंग करने से सुंदरता काफी हद तक बढ़ जाती है. हालांकि, पुरुष अपनी दाढ़ी को रोजाना नहीं शेव करने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसी महिलाएं हैं जो अपने चेहरे और शरीर के बाल अक्सर शेव करवाती हैं. महिलाएं वैक्सिंग की दर्दनाक प्रक्रिया से गुजरती हैं और उन्हें लगता है कि ऐसा करना से उनकी सुंदरता में और भी ज्यादा निखार आता है. लेकिन क्या होगा अगर महिलाएं हर दिन शेव करें? क्या रोजाना शेव करने के कोई फायदे हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पति के गर्दन पर टांग रखकर बीवी ने की करवा चौथ की पूजा, लोग बोले- पिछले जनम में चमगादड़ थी क्या?


न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, मैरी नाम की एक महिला ने टिकटॉक पर दावा किया है कि वह रोजाना अपना चेहरा शेव करती है और इससे फायदा हुआ है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसने शेयर किया कि शेविंग डेड स्किन सेल्स और एक्स्ट्रा फेस ऑयल से छुटकारा पाने के लिए अच्छा है. उसे मेकअप लगाने की प्रक्रिया भी आसान मिली है. 2023 का उनका वायरल वीडियो अब काफी चर्चा में है.


मैरी सिंपल और डिस्पोजेबल रेजर का यूज करती हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि यह वास्तव में मेरी स्किन को बनाए रखने में मदद करता है, क्योंकि इसमें कोई बैक्टीरिया नहीं होता है." उसने अपना चेहरा तब शेव करना शुरू किया जब उसने लेजर बाल हटाने की प्रक्रिया से गुजरना शुरू किया लेकिन विटिलिगो का पता चलने के बाद उसे रोकना पड़ा क्योंकि इलेक्ट्रोलिसिस उसके लिए बहुत दर्दनाक था. इसलिए, उसने सिर्फ अपना चेहरा शेव करने का सहारा लिया.


मैरी ने रोजाना शेविंग के बेनिफिट्स को देखा- डेड स्किन सेल्स को हटाना और एक्स्ट्रा फेस ऑयल से छुटकारा पाना. वह अपने मेकअप से फेस को चिकना रखना पसंद करती हैं. पहले उसे लगता था कि उसके चेहरे के बाल उसके स्किन के छेदों को बंद कर देते हैं. वह अपने चेहरे के बाल, पीच फज, जॉलाइन, भौंहों के पास और ऊपरी होंठों के साथ-साथ शेव करती है. कुछ हेल्थ एक्सपर्ट ने भी दावा किया कि रोजाना शेव करने से स्किन चिकनी और चमकदार हो जाते हैं.


यह भी पढ़ें: Lamborghini देखते ही पुलिस ने रोकी कार, नहीं कर पाई कोई चालान तो बोली- मुझे बैठा लो एक बार


कमेंट बॉक्स में कई लोग उससे सहमत नहीं थे. एक ने लिखा, "यह मेरे जीवन में सबसे मूर्खतापूर्ण बात है." कुछ ऐसे थे जो मैरी से सहमत थे. एक अन्य ने लिखा, "मैं पिछले 20 सालों से महीने में दो बार अपने चेहरे को शेव करता हूं. मैं हालांकि टू-फेस पतली ब्लेड का यूज करता हूं. यह सबसे अच्छा है."