Hajmola Wali Chai: ऐतिहासिक भारतीय शहर वाराणसी ने एक अनोखा ड्रिंक्स तैयार किया है जिसने हाल ही में इंटरनेट पर धूम मचा दी. इस अनूठे ड्रिंक्स में दो पसंदीदा चीजें शामिल हैं- क्लासिक भारतीय चाय और हाजमोला. इन दोनों स्वादों के कॉम्बिनेशन ने इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को चकित कर दिया है. इस चाय के वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर चर्चा और बहस छिड़ गई है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि चाय भारतीयों का एक अभिन्न अंग जैसा है और इसे पीना अधिकांश घरों में डेली रूटीन है. चाय हमारे घर आने वाले मेहमानों को सबसे पहले परोसा जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने कभी पी है हाजमोला वाली चाय


हाल ही में वाराणसी के एक चायवाले का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह हाजमोला चाय बेचते नजर आ रहे हैं. चाय में हाजमोला को मिलाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं, जबकि हाजमोला पसंद करने वालों के लिए यह काफी इंटरेस्टिंग है. भारतीयों को पास की "चाय की टपरी" पर चाय का आनंद लेना भी पसंद है, जो थोड़ी देर के लिए गपशप करने और आराम करने का अवसर देती है. भारत में चाय की कई किस्में उपलब्ध हैं, लेकिन सबसे आम हैं दूध वाली चाय और नींबू वाली चाय. इस वीडियो में एक चाय बेचने वाले को हाजमोला के साथ नींबू की चाय बनाते हुए देखा जा सकता है.


 



 


हाजमोला के साथ मिक्स करके बनाई चाय


हाजमोला मूल रूप से एक तीखी कैंडी है जो पाचन में मदद करने के लिए जानी जाती है. यह कैंडी 80 और 90 के दशक के दौरान एक घरेलू नाम था. चायवाला गिलास में चीनी और उसके बाद अदरक और पुदीने की पत्तियां डालकर अपनी स्पेशल चाय बनाना शुरू करता है. फिर वह नींबू की कुछ बूंदों के साथ पहले से तैयार चाय की पत्ती-पानी का मिश्रण इसमें डालता है. इस स्टेप के बाद असली मोड़ तब आता है जब वह चाय में हाजमोला का चूरा बनाकर मिलाता है और ग्राहक को परोसता है.


यह तीखी और मीठी चाय स्थानीय लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @shiv_yash_bhkkadofagra नाम के अकाउंट से अपलोड किया गया है और इसे 2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. उनकी दुकान का नाम पप्पू चायवाला है और यह वाराणसी के अस्सी घाट में स्थित है.