Turtle In Catfish Mouth: दयालुता दिखाने और जरूरतमंदों की मदद करने में एक पैसा भी खर्च नहीं होता है. जबकि, मदद के लिए हाथ बढ़ाना दूसरों के लिए बेहद मददगार हो सकता है. इंसान तो दूसरों से मदद मांग सकते हैं, लेकिन जानवर की जुबां नहीं होती तो वह कैसे मदद मांगे. लोगों को खुद ही उनकी मदद के लिए आगे आना होगा. हालांकि, एक मदद मांगने वाले जानवर का वीडियो सामने आया है, जिसके मुंह में अचानक कछुआ फंस गया. इसका वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है, लेकिन किसी जानवर को इंसानों से मदद मांगते हुए देखना असामान्य है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मछली ने मछुआरे से यूं मांगी मदद


हम एक आश्चर्यजनक घटना लेकर आए हैं जिसमें एक बड़ा कैटफिश को अपनी जान बचाने की कोशिश में इंसानों की मदद मांगते देखा जा सकता है. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, एक बड़ी कैटफिश एक नाव के पास आई और मछुआरे के परिवार ने उसके मुंह में कुछ फंसा हुआ देखा. कैटफिश के मुंह में फंसी चीज दूर से दिखाई नहीं दे रही थी, इसलिए परिवार ने अच्छे से देखने की कोशिश की और पानी में ही उसके करीब खींचकर लाया. वीडियो में मछली को पानी की सतह पर तैरते हुए देखा जा सकता है और केवल उसका मुंह दिखाई दे रहा है.


 



मछली-कछुए का वीडियो आया सामने


वह फैमिली परेशान मछली के पास जाती है और उसे पकड़ने की कोशिश करती है. परिवार ने मछली को पकड़ा और देखा कि उसके मुंह में एक बड़ा कछुआ फंसा हुआ था. उस फैमिली का एक सदस्य मछली को नाव पर खींचता है और कैटफिश बिना किसी हलचल के स्थिर रहता है. परिवार काफी मशक्कत कर कछुए को बाहर निकालने की कोशिश करता है. शख्स मछली के मुंह के अंदर हाथ डालता है और जिंदा कछुए को बाहर निकाल लेता है. परिवार ने फिर मछली और कछुए को वापस पानी में डाल दिया. यदि परिवार न होता तो कैटफिश और कछुआ दोनों मर सकते थे. HrtWarming ने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया.