Thirsty Cobra Video: दयालु होने में कोई बुराई नहीं है, खासकर उन जानवरों के लिए जो इंसानों की तरह तेज होते हैं. दयालुता का ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है जिसमें एक व्यक्ति को किंग कोबरा (King Cobra) को बचाने और यहां तक कि उसे पानी पिलाते हुए दिखाया गया है. जहां हम में से ज्यादातर लोग कोबरा के नाम से ही डर जाते हैं, वहीं एक शख्स ने सांप की मदद करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाली.


एक जाल में बुरी तरह फंसा किंग कोबरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल हो रहे एक वीडियो के अनुसार, ओडिशा के भद्रक इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा बचाए जाने से पहले, एक बड़ा विषैला मोनोकल्ड कोबरा लगभग 6 दिनों तक मछली के जाल में फंसा रहा. प्यासे सांप को पानी की एक बोतल से पानी पिलाकर प्यास बुझाई जाती है. सांप तेजी से पानी निगलने लगता है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दिल को छू लेने वाले इस कारनामे से लोग हैरान रह गए और सांप की मदद करने के लिए उस आदमी को धन्यवाद दिया.


देखें वीडियो-



एक्सपर्ट ने सांप को बचाकर जंगल में छोड़ा


वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'इस सांप को बचाने के लिए बधाई. भगवान आपका भला करे! इटली की ओर से सम्मान और बधाई.' एक अन्य ने कमेंट बॉक्स में लिखा, 'सांप कितना प्यासा था. मिर्जा सर ने सांप की प्यास बुझाई और उसे बचा लिया. पूरी टीम को धन्यवाद.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'अद्भुत. बचाए जाने और पानी के लिए सांप बहुत आभारी था.' इस बीच, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसे जहरीले जीव को संभालने के लिए आपको एक विशेषज्ञ होना चाहिए और यदि आपके पास विशेषज्ञता नहीं है तो कभी भी उनके पास जाने की कोशिश न करें.


यूट्यूब पर 70 लाख बार देखा गया वीडियो


करीब 9 मिनट से ज्यादा समय के वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप जांल में फंसकर तड़पता रहता है और फिर उसे बचाने के लिए एक स्नेक एक्सपर्ट दो बच्चे साथ होते हैं. सांप को बचाए जाने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया. इस वीडियो को अभी तक करीब 70 लाख बार देखा जा चुका है.