Company Opened The Treasury: दुनिया भर की निजी और सार्वजनिक कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी काफी मेहनत करते हैं और उनकी कोशिश रहती है कि वे अपने काम पर खरे उतरें। इसी बीच एक जबरदस्त खबर सामने आई है जब एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए एकदम से जैकपॉट निकाल दिया. इस कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को चार साल की सैलरी मुफ्त में देने का फैसला किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक-एक कर्मचारियों को देने का ऐलान
दरअसल, यह कंपनी ताइवान की है. ताइपे टाइम्स की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक एवरग्रीन मरीन कॉरपोशन नामक इस कंपनी ने अपनी कर्मचारियों के लिए एकदम से खजाना खोल दिया. 50 महीने की सैलरी यानी करीब चार साल की सैलरी इस कंपनी ने अपने एक-एक कर्मचारियों को देने का ऐलान पिछले दिनों किया है. इसका कारण भी कंपनी ने बताया है.


जॉब ग्रेड, काम के आधार पर दिया
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि यह बोनस कंपनी की ताइवान यूनिट में कार्यरत लोगों को मिला है. यह बोनस कर्मचारियों को उनके जॉब ग्रेड, काम के आधार पर दिया गया. यह इसलिए भी दिया गया है क्योंकि कंपनी पिछले कुछ समय से जबरदस्त ग्रोथ कर रही है और उसने अपने कर्मचारियों के लिए यह बड़ा काम कर दिखाया है. 


कर्मचारियों का जबरदस्त फायदा
हालांकि एक इसी से जुड़ी खबर यह भी सामने आई है कि कंपनी के शंघाई में मौजूद यूनिट ने इसे कर्मचारियों के साथ भेदभाव बताया है क्योंकि वहां के कर्मचारियों को इस तरह का बोनस नहीं मिल सकेगा. एक्सपर्ट इस कपंनी के निर्णय को कई एंगल से देख रहे हैं. फिलहाल इस निर्णय से कर्मचारियों का जबरदस्त फायदा हुआ है.


यह एक शिपिंग कंपनी है
मालूम हो कि यह एक शिपिंग कंपनी है और पिछले कुछ सालों में इसकी ठीक ठाक ग्रोथ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछली बार यह कंपनी दुनियाभर में इसलिए चर्चा में रही जब पिछले साल की शुरुआत में कंपनी का एक जहाज स्‍वेज नहर में फंस गया था. हालांकि बाद में इस मामले को अच्छी तरह से हैंडल किया गया था.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं