Brain Teaser to Test Your IQ: यदि आपको मजेदार गेम खेलने और पहेलियों को सॉल्व करने में मजा आता है, तो यह ब्रेन टीजर आपके लिए है. ब्रेन टीजर आपको अपने दिमाग के क्रिएटिव साइड का यूज करने और अलग तरह से सोचने की क्षमता देता है. इस तरह की दिमागी पहेली एक साधारण पहेली में मजेदार एलिमेंट जोड़कर उसे और दिलचस्प बना देती है. जवाब तक पहुंचने के लिए आपको आउट ऑफ बॉक्स सोचने और पहेली का थोड़ा अलग तरीके से एनलाइज करने की आवश्यकता है. इसलिए, हम एक दिलचस्प ब्रेन टीजर लेकर आए हैं जहां आपको अस्पताल के कमरे की तस्वीर के अंदर छिपी गलती का पता लगाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर इस तस्वीर में क्या है गलत?


ऊपर दी गई तस्वीर में, आपको उस तस्वीर के अंदर छिपी हुई गलती का पता लगाना है जहां एक मां अस्पताल के कमरे के अंदर एक डॉक्टर की उपस्थिति में अपने नवजात बच्चे को गोद में लिए हुए है. तस्वीर में आप एक अस्पताल का प्रसूति वार्ड देख सकते हैं और कमरे के अंदर एक घड़ी भी मौजूद है. हालांकि, तस्वीर के अंदर एक गलती छिपी हुई है. प्रश्न का उत्तर देने से पहले आपको तस्वीर को ध्यान से देखना होगा क्योंकि उत्तर काफी सरल लेकिन पेचीदा है. इस ब्रेन टीजर का जवाब इस खबर में मौजूद है, लेकिन उससे पहले आप तस्वीर को गौर से देखें और जवाब ढूंढने की कोशिश करें.


पहचानने के लिए आपको लगाना पड़ेगा दिमाग


इस दिमागी पहेली में, आपको अस्पताल के कमरे की तस्वीर में गलती की पहचान करने की जरूरत है. अब, ध्यान से देखें और यह पहचानने का प्रयास करें कि कहीं आपको कुछ गलत तो नहीं लग रहा है. क्या आपको कुछ गलत नजर आ रहा है? सबसे पहले, आप यही सोच रहे होंगे कि तस्वीर में तो सब कुछ सही है. लेकिन कुछ देर बाद आप तस्वीर में वास्तविक गलती की पहचान करने में सक्षम हो सकते हैं. गलती अस्पताल के कमरे की दीवार घड़ी के अंदर छिपी हुई है. तस्वीर में गलती यह है कि घड़ी में 8 नंबर के बजाय बी अक्षर लिखा हुआ है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|