Sitting On Toilet: लोग मकान बनाते हैं या खरीदते हैं तो यह सोचते हैं कि मकान में जगह हो. इतनी जगह हो किचन का रूम अलग हो, बेडरूम अलग हो और टॉयलेट का रूम भी अलग हो. लेकिन आप सोचिए कि कोई ऐसा भी ऐसा घर बना हो जहां टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना बनाया जा सके. यह शायद बहुत ही चौंकाने वाली बात होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शंघाई के व्यस्त कॉलोनी की
हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीर आई जिस पर बहस छिड़ गई कि ऐसा क्यों हुआ. यह तस्वीर चीन के शंघाई शहर की है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह तस्वीर शंघाई के एक बहुत ही व्यस्त कॉलोनी की है. इस तस्वीर में दिख रहा है कि एक शख्स टॉयलेट सीट पर बैठा हुआ है और खाना बना रहा है.


शख्स टॉयलेट सीट पर बैठा है
लेकिन इस तस्वीर की सच्चाई कुछ और थी. हां यह बात सही है कि शख्स टॉयलेट सीट पर बैठा है और खाना बना रहा है, लेकिन यह विज्ञापन की तस्वीर है. शंघाई की एक रियल स्टेट कंपनी ने यह विज्ञापन हाल ही में लॉन्च किया है. इस विज्ञापन में यह संदेश देने की कोशिश है कि आपको इतना छोटा भी घर बना कर संबंधित रियल स्टेट दे देगा.


लोग मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के शंघाई जैसे शहरों में जमीन की इतनी कमी है और जनसंख्या इतनी ज्यादा है कि लोग छोटे-छोटे घरों में रहते हैं. रियल स्टेट का दावा है कि कम से कम जगह में आपको पूरे घर की सुविधा दे देगा. इस तस्वीर पर सोशल मीडिया पर लोग मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं