World’s costliest water bottle: आपने अभी तक काफी महंगे चीजों के बारे में सुना होगा. दुनियाभर में कई तरह की एक्सपेंसिव चीजें मौजूद हैं. जिसमें ज्यादातर लोग हीरे-मोती, सोने-चांदी को ही सबसे एक्सपेंसिव चीजें मानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. कई बार कुछ ऐसी चीजें भी सामने आतीं है जिसकी कीमत सोने-चांदी और हीरे-मोती से काफी एक्सपेंसिव होती है. और ऐसी चीजों की कीमत सुनकर लोगों का हैरानी से दिमाग घूम जाता है. अगर सोने-चांदी, जमीन-जायदाद की कीमत ज्यादा हो तो ये समझने की बात है. लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि एक पानी की बोतल के लिए आपको लाखों रुपए खर्च करने होगें, तो क्या आप विश्वास करेंगे?


लाखों में हैं इस पानी की बोतल की कीमत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपने अभी तक पीने के पानी के लिए 15 या 20 रुपए खर्च किए होंगे. अगर एयरपोर्ट की बात की जाए तो वहां पानी की बोतल के लिए सौ से एक सौ पचास रुपए तक खर्च किए होंगे. लेकिन आज हम जिस पानी की बोतल की बात कर रहे हैं, उसकी कीमत लाखों में है. जी हां, इस पानी की एक-एक बूंद बेशकीमती है, क्योंकि इस पानी की एक बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है. 


क्यों है इतनी कीमत?


आपको बता दें कि वेवर्ली हिल (Beverly Hills) 90H20 की पानी की एक बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है. यानी इस पानी की एक बूंद भी हजारों रुपए की है. अगर कोई आम आदमी इसे खरीदने की सोचे भी, तो उसे पूरी जायदाद भी बेचनी पड़ सकती है. लेकिन आखिर क्यों इसकी कीमत इतनी ज्यादा है. दरअसल, बेवर्ली नाम की कंपनी ने इस पानी के बोतल को लॉन्च किया है. आपको बता दें कि इस बोतल के ढक्कन को 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड से बनाया गया है. इसके अलावा इसके ढक्कन पर 250 हीरे भी जड़े हुए हैं. जिसके कारण इसकी कीमत इतनी ज्यादा है.