Shahid Khan Daughter:  जैसा कि आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. हालांकि शीर्ष एशियाई अरबपतियों की सूची में कोई भी पाकिस्तानी नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भारत के पड़ोसी के पास बिजनेस टाइकून की कमी है. पाकिस्तान में कई बिजनेस टायकून हैं, और सबसे अमीर पाकिस्तानियों की उस सूची में सबसे ऊपर शाहिद खान हैं. शाहिद खान सबसे अमीर पाकिस्तानी हैं. शाहिद खान और उनका परिवार सार्वजनिक रूप से काफी ओपन माइंडेड हैं क्योंकि वे खेल से संबंधित उद्यमों में शामिल हैं. 99,598 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपर्टी के साथ शाहिद खान फुलहम एफसी के साथ नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम जैक्सनविले जगुआर के मालिक हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी बिजनेसमैन की बेटी हैं शन्ना खान


उनके बेटे टोनी खान भी उनके साथ स्पोर्ट्स इंडस्ट्री संभालते हैं जिसमें ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) भी शामिल है. शाहिद खान और उनके बेटे टोनी खान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव और लोकप्रिय हैं. दूसरी ओर, शाहिद की बेटी शन्ना खान सुर्खियों से दूर रहती हैं. वह एक समाज-सेवी हैं. हालांकि शन्ना खान की जड़ें पाकिस्तानी हैं, लेकिन उनका जन्म अमेरिका के इलिनोइस में हुआ था. अपने भाई टोनी खान की तरह शन्ना ने भी अपनी शिक्षा इलिनोइस से पूरी की. अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, शन्ना ने कथित तौर पर एक कांग्रेसी के लिए जिला सहायक के रूप में काम करना शुरू कर दिया.


कितनी है शन्ना खान की कुल संपत्ति


सहयोगी वेबसाइट डीएनए के मुताबिक, वह जगुआर फाउंडेशन की धर्मार्थ पहलों का मैनेजमेंट करती हैं. कमजोर युवाओं और उनके परिवारों की मदद करना पसंद करती हैं. शन्ना खान एक कांग्रेस प्रतिनिधि, परोपकारी और एक उद्यमी भी हैं. वह यूनाइटेड मार्केटिंग कंपनी की सह-मालिक भी हैं, जो एक विशेष पैकेजिंग डिजाइन संगठन है. यदि रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो शन्ना खान की कुल संपत्ति $20 मिलियन से अधिक है, जो कि ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के आसपास भी नहीं है, जो भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बच्चे हैं.