Delhi metro Viral Video: दिल्ली मेट्रो पर आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. जिसमें कभी लड़ाई-झगड़ा का वीडियो वायरल होता है, तो कभी नाचते हुए लड़की का वीडियो वायरल होता है, लेकिन आज एक भजन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है. इस वीडियो में दो व्यक्ति माता रानी का भजन गाते नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि मेट्रो में कई यात्री बैठे हुए हैं, कुछ लोग अपने फोन में व्यस्त हैं, जबकि अन्य अपनी किताबों में खोए हुए हैं. अचानक, कुछ लोग एक कोने में खड़े होकर भजन गाना शुरू कर देते हैं. उनका उत्साह और भक्ति का भाव सभी के चेहरे पर मुस्कान ला देता है. मेट्रो की गड़गड़ाहट के बीच, उनके भजन की मधुर धुन गूंजने लगती है.


यह नजारा बहुत ही दिलचस्प है, क्योंकि आमतौर पर मेट्रो में लोग शांत रहते हैं और किसी से बात नहीं करते है, लेकिन मां का भजन लोगों को एकजुट कर दिया कुछ यात्री अपनी जगह से उठकर उनके साथ शामिल हो गए, और इस सच्चे भक्ति भाव में डूब गए यह नज़ारा न केवल एक धार्मिक अनुभव था, बल्कि यह दिखाता है कि कैसे संगीत और भक्ति एक सामान्य स्थान को भी खास बना सकते हैं.


मेट्रो में बना भक्ति का माहौल
इस वीडियो में दो व्यक्ति मेट्रो के कोच जॉइंट वाली जगह पर खड़े होकर माता रानी का भजन गाते हुए दिखाई देते हैं. हालांकि, दोनों आपस में मग्न होकर चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है. भजन गाते सुनाई देते हैं. इस दौरान मौजूद यात्री उन्हें देखकर खुश हो जाते हैं.


 



 


यूजर दे रहे हैं, प्रतिक्रिया 


यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 'अर्जुन भौमिक' नाम के एक यूजर ने अपने हैंडल @arjun_bhowmick पर शेयर किया.  इस वीडियो को अब तक 9.1 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 9 लाख से ज्यादा लोग ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.  एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "दिल्ली मेट्रो में पहली बार ऐसा दृश्य देखने को मिला है." वहीं दूसरे यूजर ने लिखा. "यह दिन शुरू करने के लिए एक बेहतरीन भजन है". जबकि तीसरे यूजर ने लिखा. "जय माता दी". वहीं कई यूजर  पोस्ट पर जय माता दी लिखते नजर आ रहे हैं.