Desi Jugaad: केरल एक ऐसा राज्य है जो कारों और बाइकों का दीवाना है. राज्य में बहुत सारी विदेशी कारें और बाइकें हैं और ये जुनून सिर्फ अमीरों तक ही सीमित नहीं है. रिक्शा मालिकों ने भी अपने रिक्शा को कुछ अलग और स्टाइलिश बना दिया है. इस साउथ इंडियन स्टेट में आप कुछ बेहद मॉडिफाई किए हुए तीन पहिया वाहन भी देख सकते हैं. इससे भी ज्यादा कुछ अच्छे काम किए गए हैं जो देखने में अच्छे लगते हैं. ऐसे दो उदाहरण हैं जिनके बारे में हम आपको बताना चाहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: कबाड़वाले के बेटे ने किया बोर्ड में टॉप तो गिफ्ट में दिया iPhone 16, खुद रखता है 1.5 लाख का फोन


स्कॉर्पियो जैसा दिखता है ये रिक्शा


केरल में एक आदमी ने अपने रिक्शा को स्कॉर्पियो जैसा दिखने वाला बना लिया. पीछे से देखने पर तो कुछ ऐसा ही लगता है. वहां वर्टिकल स्कॉर्पियो टेल लैंप हैं और फिर स्टाइलिंग के मामले में बहुत कुछ उठाया गया है. जैसे क्रोम स्ट्रिप, नंबर प्लेट आदि.


ये एलिमेंट रिक्शा को पीछे से स्कॉर्पियो की तरह दिखाते हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो एक बहुत ही सफल एसयूवी रही है और अभी भी भारतीय यूटिलिटी वाहन निर्माता के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट्स में से एक है. किसी यूजर ने इस रिक्शा की तस्वीर आनंद महिंद्रा के साथ शेयर की थी. समूह के बड़े बॉस ने अपनी टीम को उस रिक्शा मालिक को खोजने के लिए कहा और अपने तीन-पहिया को चार-पहिया महिंद्रा सुप्रो (Mahindra Supro) के साथ बदल दिया. कंपनी ने यह रिक्शा लिया है और इसे महिंद्रा संग्रहालय में संग्रह के रूप में रखा जाएगा.


यह भी पढ़ें: ये क्या लगा रखा है, टाइमपास कर रहे हो? मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की हुई एयर होस्टेस से बहस; देखें Video


रिक्शा या नैनो?


जब टाटा नैनो को 2009 में वापस लॉन्च किया गया था, तो कुछ लोगों ने इसकी तुलना रिक्शा से की थी. इसे सस्ता और गरीब आदमी की कार कहा जाता था. लेकिन यह वैसा नहीं था. यह क्लालिटी, सुविधाओं और पॉवर में भी बहुत बेहतर थी. यह एक बहुत ही किफायती कार थी. केरल में किसी ने अपने रिक्शा को पीछे से नैनो जैसा दिखने वाला बना लिया. यह रिक्शा अपने इलेक्ट्रिक नीले रंग, काली छत और क्रोम ब्लिंग के साथ बहुत ही शानदार लगती है. यह वह है जो इसे अलग बनाता है और निर्माता को सलाम करता है. इस स्तर पर क्रिएटिव है, जो इसे अद्भुत बनाती है.