Get Seat In Train: पूरी दुनिया में भारत की जुगाड़ तकनीक का बोलबाला है. कई बार मजेदार अंदाज में तो कई बार गंभीर अंदाज में लोग हर काम का जुगाड़ लगा ही लेते हैं. भारतीय ट्रेन में तो सीट पाने के लिए जुगाड़ से लेकर तेजी और फुर्ती भी करनी पड़ती है. लेकिन विदेश में भी ऐसा जुगाड़ होता है, इसकी जानकारी बहुत कम लोगों को है, ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, इस वीडियो को हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. वीडियो में एक शख्स ट्रेन में घुसने की कोशिश कर रहा है और सीट पाने की कोशिश कर रहा है. ऐसा भारत में बहुत बार होता है लेकिन ट्रेन को देख कर लग रहा है कि यह विदेश की ट्रेन है. क्योंकि भारत में ऐसी ट्रेन नहीं होती ना ही कोई मेट्रो ऐसी है. यह शख्स बिल्कुल भारतीय जुगाड़ से ट्रेन में घुसा है.


वायरल वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन के गेट पर कई लोग सीट पाने के लिए लाइन में लगे हुए हैं. इधर यह शख्स खिड़की के पास से अपना कपड़ा उतरता है और कपड़ा उतार कर सीधा ट्रेन के अंदर घुस जाता है. शख्स को देखकर ऐसा लग रहा है कि उसने इसलिए किया क्योंकि उसको खाली सीट भी होगी और फिर अंततः सीट मिल गई.


जैसे ही यह वीडियो शेयर किया गया जमकर वायरल हो गया. वीडियो कब का है और कहां का है इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन यह वायरल जरूर हुआ है. लोग इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कह रहे हैं कि भारत के जुगाड़ का डंका अब दुनियाभर में बज रहा है.