Desi Jugaad Video: एक इंजीनियर ने अपनी जुगाड़ की कला का कमाल दिखाते हुए एक छोटी सी जगह पर एक शानदार घर बनाया है. यह देखकर हर कोई हैरान हो जाएगा कि इतनी छोटी जगह पर इतना बड़ा घर कैसे बन सकता है. आमतौर पर इतना बड़ा घर बनाने के लिए 20-25 गज जमीन की ज़रूरत होती है और लोग मल्टी-स्टोरी बिल्डिंग बनाते हैं. लेकिन इस इंजीनियर ने अपने देसी जुगाड़ से इस नियम को तोड़ दिया है. घर का डिजाइन इतना अनोखा है कि इसे देखकर भी यकीन नहीं होता. इंजीनियर ने इस काम को इतने अच्छे तरीके से किया है कि अब घर बनाने के नए तरीके की शुरुआत हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Knowledge News: होटल के कमरे में बिस्तर के नीचे क्यों फेंकना चाहिए बोतल? हर किसी को जानना जरूरी


आखिर कैसे दो फीट का बनाया गया मकान


एक वायरल सोशल मीडिया वीडियो में दिखाया गया घर की चौड़ाई केवल डेढ़ से दो फीट दिखाई देती है, फिर भी लंबाई में 50 फीट से अधिक फैली हुई है. इससे सवाल उठता है कि इंजीनियर ने इतनी बड़ी इमारत का निर्माण कैसे किया और निवासी ऊपरी मंजिलों तक कैसे पहुंचते हैं. वीडियो में बताया गया है कि घर का कोने वाला हिस्सा तो संकरा है, लेकिन जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, घर की चौड़ाई बढ़ती जाती है. यह साफ तौर पर नीचे की तरफ खुले हुए शटर से दिखने वाले ग्राउंड फ्लोर के दुकान से भी समझ आता है कि घर अंदर से काफी चौड़ा है. इसलिए घर के बाहर से संकरा दिखना एक इल्यूजन है, क्योंकि असल में घर काफी चौड़ा है.


 



 


King Cobra Video: अंकल ने वॉशिंग मशीन खोला तो दिखा खतरनाक KING COBRA, फिर देखें क्या हुआ


वीडियो पर लोगों की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं


एक छोटे से वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के पास्कल इंफ्राटेक ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो का कैप्शन "इस घर के लिए दो शब्द" है और इसे 5 करोड़ से अधिक बार देखा गया है. इसे कई लाइक्स, शेयर और हजारों कमेंट्स भी मिले हैं.


एक यूजर सरफराज ने लिखा कि घर जितना जल्दी शुरू हुआ, उतना ही जल्दी खत्म हो गया. जबकि एक अन्य यूजर महियाज सिंह ने सुझाव दिया कि राजमिस्त्री ने शायद कम मजदूरी की वजह से अपना काम छोड़ दिया होगा. वीडियो में घर बेहद ही पतला नजर आ रहा है, लेकिन वास्तविकता में ऐसा नहीं है. यूजर रोहन ने बताया कि घर के आगे बढ़ने के साथ-साथ इसकी चौड़ाई भी बढ़ती जाती है.