Viral Video Of Elephant: सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो सामने आया है जिसमें एक हाथी कीचड़ में फंसे सिख जत्थे की मदद करता हुआ नजर आ रहा है. इसमें हाथी एक ट्रक को अपनी सूंड से धक्का दे रहा और वह कीचड़ से बाहर निकल गया. यह सब तब हुआ जब सिखों का एक जत्था अपनी यात्रा पर अमृतसर से महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिख समुदाय का 300 लोगों का जत्था
दरअसल, यह वीडियो मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिख समुदाय का 300 लोगों का एक जत्था ट्रकों से अमृतसर से महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे हैं. इसी बीच रास्ते में आराम के लिए यह लोग यहां स्थित कोलारस के भटौआ गांव में रुके हुए थे. इस गांव में सिख समाज के सेवादार रहते हैं. यह लोग अपने जत्थे में एक हाथी और घोड़े भी रखे हुए हैं.


हाथी ने अपनी सूंड से ट्रक में धक्का लगाया
इसी दौरान जैसे ही यह जत्था वहां से आगे बढ़ा, जत्थे में शामिल एक ट्रक कीचड़ में फंस गया. इसके बाद लोगों ने धक्का लगाया तो सफलता नहीं मिली. जब ट्रक कीचड़ से आगे नहीं निकल पाया तो जत्थे में शामिल गुरुदेव सिंह ने हाथी को ट्रक के पीछे खड़ा किया और हाथी ने अपनी सूंड से ट्रक में धक्का लगाया और ट्रक कीचड़ से निकलकर सही रास्ते पर पहुंच गया. 


'घोड़ों और हाथी को फौज का हिस्सा मानते हैं'
बताया जा रहा है कि यह शायद एक खेत था जिसमें बारिश का पानी भरा होने की वजह से काफी कीचड़ हो गया था. यह ट्रक वहां फंस गया था. इतना ही नहीं यह भी रिपोर्ट्स आई हैं कि जत्थे में शामिल तीन ट्रक कीचड़ में फंसे थे और गजराज ने तीनों को धक्का देकर बाहर निकलवाया है. घोड़ों और हाथी को सिख लोग गुरु गोविंद सिंह जी की फौज का हिस्सा मानते हैं, इसलिए ये इस जत्थे में साथ हैं.


फिलहाल यह वीडियो लोग सोशल मीडिया पर खूब पसंद कर रहे हैं. जत्थे में शामिल एक शख्स का कहना है कि यह हाथी कई बार मदद कर चुका है. उसे ऐसा करना बहुत ही अच्छा लगता है. हाथी उनके साथ अमृतसर से ही सामने आया है. इस वीडियो पर लोग जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर