Karnawat Restaurant Indore: मध्य प्रदेश के खूबसूरत शहर इंदौर को 'मिनी मुंबई' के नाम से भी जाना जाता है. इंदौर भारत का ऐसा शहर है जहां पर आईआईटी (IIT) और आईआईएम (IIM) दोनों ही फेमस इंस्टिट्यूट एक साथ है. इंदौर को सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत के अलावा जायकेदार खाने के लिए भी जाना जाता है. इंदौर में आपको ऐसे कई रेस्टोरेंट्स मिल जाएंगे जो अपने आप में बेहद अनोखे हैं. ऐसे ही एक रेस्टोरेंट के बारे में यहां बताया जा रहा है, जहां खाना खाने के लिए आपको सिर्फ ₹60 खर्च करने होते हैं. सिर्फ ₹60 के मामूली खर्चे पर आपको यहां के एक रेस्टोरेंट में जबरदस्त भरपेट खाना मिलता है और एक थाली में आप चाहे जितना भी खाना ले सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सा है यह अनोखा रेस्टोरेंट?


इंदौर के इस रेस्टोरेंट का नाम करणावत रेस्टोरेंट है, जिसका पता आपको यहां आसानी से मिल जाएगा. इस रेस्टोरेंट की एक खूबी है जो जायकेदार खाना पसंद करने वालों को अपनी तरफ खींच लाती है. बेहतरीन टेस्ट के साथ आपको यहां सिर्फ ₹60 में अनलिमिटेड खाना मिलता है. दुकान के संचालक अरविंद सिंह करणावत हैं लेकिन इस करणावत रेस्टोरेंट में खाना खाने की अपनी अनोखी शर्त भी है. इस रेस्टोरेंट में खाना खाने वाले हर किसी को इस शर्त का सख्ती से पालन करना पड़ता है.


कौन सी है वह शर्त?


करणावत रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए आप अनलिमिटेड खाना ले तो सकते हैं लेकिन खाने का थोड़ा भी जूठा थाली में नहीं छूटना चाहिए. अगर आपने थाली में थोड़ा सा भी झूठा खाना छोड़ा तो आपको ₹50 जुर्माना देना होगा. इस रेस्टोरेंट के संचालक अरविंद सिंह करणावत बताते हैं कि फूड वेस्टिंग की वजह से उन्होंने का फैसला लिया है. इसके अलावा ये दुकान हर किसी को खाने की न बर्बादी करने का मैसेज देती है और लोगों का पेट भी कम पैसे में भर देती है.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं