फिरोजाबाद: फिरोजाबाद पुलिस-प्रशासन ने लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए एक अनूठी योजना तैयार कर उस पर अमल शुरू कर दिया है. इस योजना को 'मास्क की क्लास' का नाम दिया गया है और इसमें पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ एक चिकित्सक भी क्लास में मौजूद रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने रविवार को बताया कि इस कक्षा में उन लोगों को प्रशिक्षण दिया जाएगा जो लोग सड़कों पर बगैर मास्क लगाए घूमते पाए जाएंगे. ऐसे लोगों को पुलिस द्वारा बगैर किसी कार्यवाही के इस कक्षा में तीन से चार घंटे तक बैठाया जाएगा.


ये भी पढ़ें- रहस्यों से भरा है Bloodwood Tree, इसे काटने पर निकलता है इंसानों जैसा खून


पटेल ने बताया कि उल्लंघन करने वालों को सबसे पहले एक वीडियो के माध्यम से मास्क लगाने के फायदे और उसकी जरूरत को समझाया जाएगा, उसके बाद एक सादे कागज पर पेंसिल से 500 बार 'मास्क लगाना है', लिखवाया जाएगा. यह भी लिखवाया जाएगा कि ‘मेरे द्वारा इस प्रयोग को आज क्लास लेकर शुरू कर दिया गया और इसको अनवरत जारी रखा जाएगा.’


उन्होंने बताया कि यह अभियान नगर के तिलक इंटर कॉलेज में चलाया जाएगा, जिसकी निगरानी पुलिस अधीक्षक नगर एवं नगर मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी. मास्क लगाने के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए यह एक अनूठा प्रयास किया गया है.


ये भी देखें-