Saudi Arabia Food Delivery System: आधुनिक युग में तकनीक भी तेजी से बदल रही है और चीजें आसान हो रही हैं. यह बात भी सही है कि आने वाला समय सर्विस प्रोवाइडिंग का ही है. ऑनलाइन फूड डिलीवरी सिस्टम इसी का एक हिस्सा है. इसी कड़ी में सऊदी अरब से एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह दिख रहा है कि एक शख्स हवा में एक मशीन के सहारे उड़ता हुआ एक बिल्डिंग के ऊपर पहुंचा. बताया जा रहा है कि यह फूड डिलीवरी करने आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'खाना पहुंचाने के लिए जेटपैक पर उड़ रहा'
दरअसल, सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो सामने आया है. ट्विटर पर इसे कई यूजर्स ने शेयर किया है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स उड़ते हुए बिल्डिंग के एक फ्लोर पर पहुंचा है. बताया जा रहा है कि सऊदी अरब में एक डिलीवरी एजेंट खाना पहुंचाने के लिए जेटपैक पर उड़ रहा है. इतना ही नहीं वीडियो में दिख भी रहा है कि यह शख्स जेटपैक पर ऊंची इमारत तक उड़ रहा है और साथ ही अपने साथ एक बड़े पैकेट में कुछ लिए भी जा रहा है. 


हेलमेट और अन्य उपकरण भी पहन रखा
यह शख्स जेटपैक पहनकर बिल्डिंग्स के बीच उड़ता दिखाई दे रहा है. हालांकि शख्स ने एहतियातन तौर पर हेलमेट और अन्य सुरक्षा उपकरण भी पहन रखा है. वीडियो में दिख रहा है कि शख्स एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग से सामान पहुंचा रहा है. लेकिन इस वीडियो को देखने के बावजूद भी काफी लोग कन्फ्यूज नजर आए हैं. क्योंकि अभी ऐसी तकनीक काफी महंगी है.


लोग क्यों कन्फ्यूज नजर आए?
कुछ यूजर्स का कहना है कि हां यह वही तकनीक है जबकि कुछ लोग इसे कुछ और बता रहे हैं. फिलहाल इसका वीडियो वायरल हो रहा है. एक तथ्य यह भी है कि फूड इंडस्ट्री में अब कंपनियां खाना पहुंचाने के नए तरीके निकाल रही है. जहां कुछ कंपनियां रोबोट और ड्रोन के जरिए खाना पहुंचा रही हैं. तो वहीं इस तरह से भी फ़ूड डिलीवरी की बात चल रही है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर