Girl Pet Monkeys: दुनियाभर में लोग अलग-अलग तरह के जानवर पालना पसंद करते हैं वहीं कई लोग कुत्ता पालते हैं तो कई लोग बिल्ली पालते हैं या जिनके घर बड़े होते हैं और गांव में होते हैं, वो लोग गाय-भैंस, बकरी और भेड़ जैसे अन्य जानवर पालना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप कभी किसी को बंदर पालते देखा है. बंदर वहीं लोग पालते हैं जो लोग गांव में मदारी और कई तरह के कलाकारी दिखाते हैं. लेकिन आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आपको हैरानी होगी. जी हां, एक अमेरिका की रहने वाली लड़की अपने आलीसान मकान में दो बंदर पाली है. इन दोनों बंदर को कुछ खाना खिलाते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर करती नजर आती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां की रहने वाली है, लड़की 
एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के मिशिगन के एन आर्बर की रहने वाली हैं. जिसका नाम मैडलिन बेनेट (Madeline Bennett) है और जिसकी उम्र 22 साल है. हालांकि, उनके पास 2 स्क्वेरल मंकी (squirrel monkeys) हैं, जिसका नाम ओलिवर और ओकली है. उन्होंने पिछले साल उसे ब्रीडर से खरीदा था. मैडलिन अब इन दोनों बंदरों का ध्यान एक छोटे बच्चो की तरह रखती हैं. जैसे बच्चों को निप्पल से दूध पिलाया जाता है वैसे ही वो दोनों बंदर को दूध पिलाती है. इसके साथ उन्हें नए-नए ट्रिक्स भी सिखाती हैं.



क्या कहती हैं, मैडलिन बेनेट
मैडलिन ने अपने बंदरों को अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा बना लिया है. वह उन्हें अपने साथ पेट-फ्रेंडली रेस्टोरेंट, बोट राइड्स, और गोल्फ कार्ट पर घूमने ले जाती है. इसके साथ जहां भी जाती है. उसे साथ ले जाती है. मैडलिन कहती है कि बंदर का ख्याल रखना एक फुल-टाइम नौकरी की तरह है, क्योंकि ये बहुत ही ज्यादा शरारती होते हैं. और उन्हें निरंतर ध्यान और देखभाल की जरूरत होती है.


 



 


हालांकि, लोगों को लगता है कि वह केवल मजे के लिए बंदरों को रखती हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग यह कह रहे हैं कि वह उन्हें प्यार नहीं करतीं, बल्कि उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं. कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि उन्हें बंदरों को उनके असली घर, यानी जंगल में छोड़ देना चाहिए.


यह बात हमें सोचने और समझने पर मजबूर कर देती है. क्या हमें जंगली जानवरों को पालतू बनाना चाहिए? क्या वे ऐसे जीवन के लायक हैं, जो हमें पसंद आता है? मैडलिन का प्यार और देखभाल सच में कितनी सही है? यह सवाल हमें सोचने पर मजबूर करते हैं कि जानवरों के प्रति हमारी जिम्मेदारी क्या है.