Guinness World Record: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से रिलेटेड आपने कई सारे रिकॉर्ड्स सुना और देखा होगा. लेकिन, कुछ रिकॉर्ड्स तो इतने अजीब होते हैं कि सुनकर ही हैरानी होती है. जैसे कि सबसे लंबी मूंछें, सबसे तेज टाइपिंग, सबसे बड़ा पिज्जा. पर ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड जिसे सुनकर आपका माथा घूम जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में कनाडा के मिशेल रूडी ने एक साथ 38 कुत्तों को टहलाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज लिया है. इसके बाद मिशेल रूडी पूरी तरह से सोशल मीडिया पर छा गए. उन्होंने कहां कि  यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन है. 


ये भी पढ़ें: महिला ने करवा चौथ पर पति के साथ किया ऐसा कारनामा, देखकर लोगों के छूट गए पसीने


इसके पहले ये रिकॉर्ड किसी और के नाम पर था


इसके पहले ये रिकॉर्ड किसी और के नाम पर था जिसने एक बार में 36 कुत्तों को टहलाकर था. उस शख्स का नाम चुंगचेओंगबुक-डो है और वह साउथ कोरिया का रहने वाला है. हालांकि अब इस रिकॉर्ड को  मिशेल रूडी ने अपने नाम कर लिया है.मिशेल ने करीब 1 किलोमीटर तक सभी कुत्तों को घुमाया और इस दौरान सभी कुत्तों के गले में पट्टा लगाया गया था. जिसे वे अकेले ही सारे पट्टे को पकड़ा हुआ था,  जिसे लोग देखकर दंग रह गए


मिशेल ने क्या बताया


मिशेल रूडी का यह कारनामा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. मिशेल ने बताया कि ये सभी कुत्ते बेहद प्यारे हैं और सभी को उनका घर मिलना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि कुत्तों के साथ समय बिताना उनके लिए बहुत ही अच्छा लग रहा है.


 



 


कैसे संभालते थे इन कुत्तों को
 
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाने के लिए मिशेल को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. सबसे पहले, उन्हें इतने सारे कुत्तों को एक साथ संभालना था. इसके लिए उन्होंने कुत्तों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया और उन्हें एक साथ चलने की आदत डलवाई. इसके अलावा, मिशेल को यह भी सुनिश्चित करना था कि सभी कुत्ते सुरक्षित रहें और किसी को कोई चोट न लगे.


ये भी पढ़ें: मुसीबत में फंसे दो अजगर तो लोगों ने हथेली पर रख दी जान, लोग बोले- भाई डर नहीं लगता क्या?
 


लोगों ने की जमकर तारीफ



मिशेल रूडी का यह कारनामा न केवल एक रिकॉर्ड है, बल्कि यह एक संदेश भी है कि अगर हम ठान लें तो कुछ भी असंभव नहीं है. उनकी इस उपलब्धि ने यह साबित कर दिया है कि अगर हम किसी काम को दिल और दिमाग से करते हैं तो सफलता जरुर मिलती है. मिशेल की यह कहानी उन सभी लोगों के लिए मोटिवेशन है जो अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहते हैं.