Aloo Ka Chilka: खाने के शौकीन लोग नए-नए डिशेज के साथ एक्सपेरिमेंट करना बेहद ही पसंद करते हैं. लगभग हर दिन कई नए डिशेज इंटरनेट पर पॉपुलैरिटी हासिल कर रहे हैं. वर्तमान में, ऐसी ही एक रेसिपी सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है. आप इस बारे में सोचकर थोड़ा सहम सकते हैं. इस नई तरह की रेसिपी के बारे में सुनकर लोगों का दिमाग चकरा सकता है. दरअसल, जिन आलू के छिलकों को हम फेंक दिया करते हैं उसे एक शेफ ने बेहतरीन डिश बनाई और उसे खाने के बाद लोग अपनी अंगुलियां तक चट कर जा रहे हैं. इस यूनिक क्रिएटिविटी को एक शख्स ने कुकिंग रियलिटी टीवी सीरीज मास्टर शेफ इंडिया पर भी दिखलाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आलू के छिलकों से तैयार किया गया क्रिस्पी डिश


जिस शख्स ने क्रिएटिविटी दिखाई है उसका नाम सूरज है और उसने आलू के छिलकों का यूज करके एक डिश तैयार किया है. जैसे ही उसने फूड टेस्ट करने वाले जज के सामने यह डिश दिखाया तो सभी हैरान रह गए. सबसे हैरानी वाला मोमेंट तो तब देखने को मिला, जब जज ने इसे टेस्ट किया. चलिए इस अजीबोगरीब लेकिन ट्रेंडिंग रेसिपी के बारे में जानने की कोशिश करते हैं. सूरज ने आलू के छिलकों का यूज करके एक डिश तैयार किया, जिसे अक्सर कूड़ेदान में फेंक दिया जाता है. वायरल वीडियो में, हम सूरज को जज के सामने अपना खाना पेश करते हुए देख सकते हैं. इसे शेफ विकास खन्ना और रणवीर बरार सहित कई लोगों से बहुत प्रशंसा मिली.


 



 


वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल


वीडियो में आप आलू के छिलकों को इस डिश को बनाने के प्रॉसेस को देख सकते हैं. इतना ही नहीं, बल्कि यह भी बताता है कि इसके लिए नमक और आम भारतीय मसालों जैसी सरल सामग्री की आवश्यकता होती है, जो ज्यादातर घरेलू रसोई में आसानी से उपलब्ध है. इन सामग्रियों को आलू के छिलकों के साथ मिलाया जाता है और मिक्सचर को माइक्रोवेव में गर्म किया जाता है. इसके रिजल्ट आपको चौंका देंगे. कुरकुरे, मसालेदार और बेहद स्वादिष्ट आलू के छिलके के चिप्स आपने कभी नहीं खाया होगा. वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट "बावर्ची नारी" पर शेयर किया गया है, जिसे देखने के लिए हजारों-लाखों लोग टूट पड़े.