Baraati Heart Attack Video: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक बाराती की हार्ट अटैक से मौत हो गई और इस पूरे घटनाक्रम का लाइव वीडियो भी सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, यूपी के कानपुर जिले से रीवा बारात आई थी. यहां नाचते समय दूल्हे का दोस्त गिर गया. इसके बाद वह जिंदा नहीं उठ पाया. हादसे के बाद दोस्त तुरंत युवक को लेकर संजय गांधी अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने नब्ज टटोलते ही मृत घोषित कर दिया. बारातियों को आशंका है कि हार्ट अटैक आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारात में नाचते वक्त शख्स को आया हार्ट अटैक


मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार-बुधवार की रात 12 बजे समान बस स्टैंड के करीब अमरदीप पैलेस में बारात लग रही थी. वर पक्ष यूपी कानपुर तो वधू पक्ष रीवा शहर के रहने वाले है. दावा है कि पैलेस के पहले कानपुर के अभय सचान अन्य बारातियों संग नाचते गाते आ रहे थे, तभी यह हादसा हुआ. दरअसल, कड़कड़ाती ठंड के बीच अन्य बारातियों के साथ अभय सचान डांस करते जा रहा था. इसी बीच अचानक वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया. घटना के बाद बैंड बंद कराया गया और तुरंत दोनों पक्षों के लोग निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने कार्डियक अरेस्‍ट के कारण मौत की संभावना जताई.


युवक के हार्ट अटैक का एक वीडियो सामने आया


इस घटना के बाद पूरे हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. युवक के हार्ट अटैक का एक वीडियो सामने आया है. डेढ़ मिनट के वीडियो में युवक शुरू से अंत तक नाचते दिख रहा है. वह बैंड की धुन पर मस्त मौला अंदाज पर नाचता रहा. जबकि डीजे और रोड लाइट के साथ अन्य बाराती आगे थे. दोस्तों ने पुलिस को डेढ़ मिनट का वीडियो दिखाकर पूरे हादसे की जानकारी दी. इस पूरे घटना को लेकर मृतक के बड़े भाई ने जानकारी देते हुए कहा कि हम बारात में आए हुए थे, इस दौरान हमारा भाई अचानक नाचते-नाचते जमीन पर गिरा और दोबारा नहीं उठ सका. 


हार्टअटैक को लेकर डॉक्टरों का कहा ऐसा


सीएमएचओ यत्नेश त्रिपाठी का कहना है कि युवक अस्पताल परिसर में मृत अवस्था में आया था. मृत्यु होने के चलते उनकी बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अचानक हुए मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा. युवाओं को आजकल आ रहे हार्टअटैक को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि इस पर शोध होना चाहिए कि आखिरकार आजकल के युवाओं को नाचते-चलते, दौड़ते-भागते अचानक हार्ट अटैक क्यों हो रहा है. 


रिपोर्ट: ईशान सिन्हा


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं