IAS Tina Dabi Whatsapp Chat: जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी (Tina Dabi) के नाम से व्हाट्सऐप पर उनकी फोटो लगाकर लोगों से ठगी करने के प्रयास का मामला सामने आया है. अपने नाम से ठगी के प्रयास की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) ने तुरंत एसपी जैसलमेर को इस मामले की जानकारी दी और ठगी करने वाले के नंबर दिए. एसपी जैसलमेर ने इस मामले में साइबर टीम की मदद से नंबर को खंगाला तो उसकी लोकेशन डुंगरपुर जिले में मिली. एसपी जैसलमेर ने डुंगरपुर एसपी को इस मामले की जानकारी दी और उस नंबर को इस्तेमाल करने वाले युवक को पकड़ा. पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैसलमेर यूआईटी सचिव को किए मैसेज, मांगे पैसे


जैसलमेर यूआईटी सचिव सुनीता चौधरी ने जानकारी देते बताया कि मेरे व्हाट्सएप्प पर एक मैसेज (Whatsapp Chat) आया, जिसमें नंबर अलग था लेकिन फोटो कलेक्टर टीना डाबी का लगा था. उसने मुझसे अमेजन गिफ्ट कार्ड के बारे में पूछा. ठगी ने बहुत बढ़िया अंग्रेजी में मैसेज लिखा. मुझे यकीन हो गया कि शायद मैडम को कोई काम होगा, लेकिन मैं अमेजन इस्तेमाल नहीं करती इसलिए बात नहीं बनी. फिर मैंने कलेक्टर मैडम को जब फोन किया तब उन्होंने मना किया. तब जाकर जानकारी में आया कि वो कोई फेक है.


 



 


नंबर पता करके पुलिस ने किया गिरफ्तार


जैसलमेर पुलिस अधीक्षक भवरसिंह नाथावत ने बताया कि उनको इस फेक आईडी की जानकारी जिला कलेक्टर ने दी. एसपी जैसलमेर कार्यालय ने नंबर ट्रेस करके पता लगाया तो पता चला कि नंबर तो डुंगरपुर का है. एसपी जैसलमेर ने डुंगरपुर एसपी को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक युवक को डिटेन किया है जिससे पूछताछ की जा रही है. कलेक्टर टीना डाबी (Jaisalmer Collector Tina Dabi) व पुलिस अधीक्षक भवरसिंह नाथावत ने लोगों से अपील करके कहा कि उनके पास उनका एक नंबर ही है जो ऑफिशियल है. इसलिए लोग सावधान रहें.


रिपोर्ट: शंकरदान


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर