How Rivers Are Made: प्रकृति चमत्कारों से भरी हुई है और हर घटना का अपना महत्व है. प्रकृति के चमत्कारों में से नदियां सबसे आकर्षक प्राकृतिक विशेषताओं में से एक हैं जिनका आपको हर हाल में सामना करना पड़ेगा. सफर करते वक्त आपने एक चीज जरूर नोटिस की होगी कि एक शहर से दूसरे शहर या राज्य में जाने के लिए कई नदियों से गुजरना पड़ता होगा. हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि नदियां कैसे बनती हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नदियों के बहने पर IFS ऑफिसर ने रिकॉर्ड किया वीडियो


यदि आपका उत्तर नहीं है, तो यह वीडियो निश्चित रूप से आपके लिए है. भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी परवीन कासवान, जो एक रेगुलर सोशल मीडिया यूजर हैं और नियमित रूप से वाइल्ड लाइफ के बारे में दिलचस्प फैक्ट पोस्ट करते हैं. उन्होंने एक नदी के निर्माण के बारे में एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक नदी का तल धीरे-धीरे पानी से भर जाता है. आईएफएस अधिकारी ने यह वीडियो सुबह 6 बजे अपनी टीम के साथ पैदल गश्त के दौरान शूट किया.


 



 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया


कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "इस तरह नदियां बनती हैं. जंगल नदी की जननी है. आज सुबह 6 बजे. टीम के साथ पैदल गश्त." जैसे ही IFS अधिकारी ने वीडियो शेयर किया, इसे 4.5 लाख से अधिक बार देखा गया, 900 से ज्यादा रीट्वीट और 9400 से अधिक लाइक मिले हैं. इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "सुंदर. यह मातृ प्रकृति अपने सर्वोत्तम स्वरूप में है. शेयर करने के लिए धन्यवाद." जबकि दूसरे ने लिखा, "आह, पक्षियों की चहचहाहट, पानी पहली बार भूमि को चूम रहा है. शांत और दिव्य." तीसरे यूजर ने लिखा, "देखने में बिल्कुल आकर्षक. मानसून के चरम पर इसे दोबारा देखना और भी अद्भुत होगा, जब यह लबालब होगा और बह रहा होगा."