Indian Railways Station Video: भारत में रेलवे स्टेशन से जुड़े कई सारे ऐसे फैक्ट्स हैं, जिसके बारे में बेहद ही कम लोगों को जानकारी है. कोई बहुत बड़ा रेलवे स्टेशन है तो कई स्टेशन पर दो राज्यों की सीमा मौजूद है. जब लोग ऐसी जगहों पर पहुंचते हैं तो इसके बारे में जानकर दंग रह जाते हैं. हालांकि, भारत में इतने सारे रेलवे स्टेशन हैं कि हर स्टेशन पर यात्रियों का पहुंच पाना नामुमकिन जैसा है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पति और पत्नी एक रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और यहां जब उन्हें फैक्ट्स के बारे में जानकारी मिली तो रील्स बनाए बिना खुद को रोक नहीं पाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे स्टेशन पर पति-पत्नी ने बनाया ऐसा मजेदार वीडियो


सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कपल भिवानी मंडली रेलवे स्टेशन पर पहुंचा तो हैरान रह गया. उसने देखा कि इस स्टेशन पर तो दो राज्यों की सीमा सटी हुई है. कपस ने तुरंत ही एक वीडियो शूट किया, जिसमें बीवी राजस्थान के तरफ खड़ी हुई थी, जबकि पति मध्य प्रदेश के तरफ खड़ा हुआ था. दोनों के बीच की दूरी एक इंच भी नहीं होगी. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर पूजा एंड अंकित ने अपने अकाउंट पर शेयर किया. साथ ही इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, "मजेदार फैक्ट- भवानी मंडी रेलवे स्टेशन दो राज्यों मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच बंटा हुआ है. स्टेशन का उत्तरी भाग मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में और दक्षिणी भाग राजस्थान के झालावाड़ जिले में है."


 



 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन


दरअसल, इस रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का आधा हिस्सा राजस्थान में होता है तो आधा हिस्सा मध्य प्रदेश में. इस वजह से लोगों को हैरानी होती है. इस वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा, "मेरे भाई मंदसौर के हैं, जबकि भाभी भिवानी मंडी की हैं." एक अन्य ने हैरानी व्यक्त करते हुए पूछा, "मतलब ट्रेन का एक कोच राजस्थान में आएगा और दूसरा कोच मध्य प्रदेश में?" एक तीसरे यूजर ने मजाक में लिखा, "फिर तो स्टेशन के उस साइड पानी की काफी दिक्कत होती होगी."