Argentine National Champion Mily Trejo:  जब कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो इच्छाशक्ति व्यक्ति को दृढ़ रहने में सक्षम बनाती है. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और कठिनाइयों पर काबू पाने के बाद टैलंटेड लोग अक्सर नेटिजन्स की प्रशंसा जीतते हैं. अर्जेंटीना में स्केटिंग नेशनल चैंपियनशिप के दौरान एक दिल को छू लेने वाली क्लिप वायरल हो गई और लोगों को बेहद ही इमोशनल कर दिया. गुड न्यूज कॉरेस्पोंडेंट द्वारा साझा की गई क्लिप में एक दिव्यांग लड़की माइली ट्रेजो को दिखाया गया है, जिसके पास केवल एक पैर है और वह एक रिंक पर सहजता से स्केटिंग कर रही है. जब लोग वहां इकट्ठा हुए तो जोर-जोर से चिल्लाने और सपोर्ट करने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लड़की ने बेहद ही शानदार तरीके से की स्केटिंग


वहीं लड़की अपनी बाहों को पकड़े हुए और अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान केंद्रित करती हुई दिखाई दे रही है. करतब पूरा करने के बाद लड़की अपनी मां की ओर सरकती है और उसके चेहरे पर एक चौड़ी मुस्कान के साथ उसे एक गर्मजोशी से गले लगाती है. क्लिप के कैप्शन में लिखा, 'कुछ भी असंभव नहीं है. माइली ट्रेजो स्केटिंग की अर्जेंटीना राष्ट्रीय चैंपियन हैं. अंत में मां को लगाया गले.' शनिवार को साझा किए जाने के बाद से क्लिप को ट्विटर पर 12,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. लड़की के प्रयास ने कई लोगों को ऑनलाइन प्रेरित किया.


 



 


वीडियो पर लोगों ने कुछ ऐसी दी प्रतिक्रिया


एक यूजर ने कमेंट किया, 'आप खूबसूरती से स्केटिंग करती हैं!' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ओह एम जी, लाजवाब, अमेजिंग किड, ब्रावो.' एक तीसरे यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, 'यदि आपको खुद को प्रेरित करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको पहले इस वीडियो को देखना चाहिए.' इस साल सितंबर में एक दिव्यांग लड़के को पेंटिंग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. लड़के को अपने कटे हुए हाथों में रखे ब्रश का उपयोग करके पेंटिंग को अंतिम रूप देते देखा गया.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर