Italy PM Georgia Meloni: इंटरनेट पर इटैलियन प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के राजनीतिक सफर की शुरूआत के समय के वीडियो की अब बाढ़ आ गई है. ये क्लिप जी7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के कुछ ही दिनों बाद वायरल हो रहे हैं. जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और इटैलियन पीएम मेलोनी की एक सेल्फी और एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेलोनी ने अपना राजनीतिक करियर 1992 में शुरू किया था. उस वक्त के कुछ क्लिप्स अब एक्स और अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेलोनी का पुराना वीडियो हुआ वायरल


वायरल होने वाले क्लिप्स में देखा जा सकता है कि वह मीटिंग कर रही हैं और पब्लिक रैलियों को संबोधित कर रही हैं. वीडियो देखने के बाद दुनियाभर के यूजर्स पीएम मेलोनी की प्रशंसा कर रहे हैं. कई सारे यूजर्स ने दावा किया कि यह वीडियो 1990 के दशक का है. इतना ही नहीं, वीडियो देखने के बाद उन्हें टैलेंटेड, स्टाइलिश और सुंदर भी बताया. एक यूजर ने तो यहां तक ​​कमेंट कर दिया कि वह अपने कॉन्फिडेंस में नजर आ रही हैं.


 



 



 


15 साल की उम्र में यूथ फ्रंट की शुरुआत


जॉर्जिया मेलोनी अक्टूबर 2022 को इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री बनीं. वह इटली की फार-राइट ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी का नेतृत्व करती हैं. 15 साल की उम्र में यूथ फ्रंट से शुरुआत करते हुए वह राजनीति में आगे बढ़ीं और बर्लुस्कोनी के अधीन युवा मंत्री बनीं. अपने कार्यकाल में, उन्होंने सख्त आव्रजन नियंत्रण और जन्म-पूर्व उपायों जैसी रूढ़िवादी नीतियों को लागू किया है. उन्होंने टैक्स कटौती और विनियमन को बढ़ावा दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने यूरोपीय संघ की मितव्ययिता का विरोध किया है. इटली पीएम मेलोनी ने ग्लोबल तनाव के बीच नाटो रक्षा को भी प्राथमिकता दी है.