लव जिहाद के बारे में आपने सुना होगा, थूक जिहाद भी चर्चा में रहा है. अब 'खजूर जिहाद' के बारे में पता चला है. जी हां, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ जगहों पर खजूर का बीज मुंह से निकाला जाता है. उन्होंने एक वीडियो का जिक्र किया जो उन्होंने देखा था. श्री श्री बोले, 'इतना जूठा करके खजूर को उसका बीज निकाल रहे हैं... फैक्ट्री में... लगातार लाइन लगी हुई है. लोग लाइन में खड़े होकर मुंह से खजूर का बीज निकालकर छोड़ रहे हैं.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उन्होंने आगे कहा कि वे बताते हैं कि खजूर को हलाल कर रहे हैं. श्री श्री ने कहा, 'बाप रे बाप, इतना गलत चीज है ये.' आध्यात्मिक गुरु ने लोगों को नसीहत दी है कि बीज निकला हुआ जो खजूर है, उसको कभी हाथ मत लगाना.



सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी आ गए हैं जिसमें लोग मुंह से खजूर को जूठा करते या कहिए कि छीलते दिख रहे हैं. माजरा क्या है, यह कम लोग समझ पाए लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इस तरह की हरकत पर सख्त नाराजगी जताई है.



खजूर ज्यादातर मुस्लिम देशों में पैदा होता है. बताया जा रहा है कि खजूर के पैकेट पर अगर हलाल लिखा है तो इसका मतलब हो सकता है कि उसे मुंह से हलाल किया गया हो. रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने भी श्रीश्री का वीडियो शेयर करते हुए आगाह किया है.