Australian Embassy Bangkok: महिलाओं के टॉयलेट या बाथरूम में जासूसी कैमरा फिट करने के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन हाल ही में जो मामला सामने आया वह बेहद चौंकाने वाला है. बैंकॉक में मौजूद ऑस्ट्रेलिया की एंबेसी में यह घटना हुई है. एंबेसी में काम करने वाले एक पूर्व कर्मचारी ने महिलाओं के टॉयलेट में स्पाई कैमरा फिट कर दिया और 60 से ज्यादा वीडियो रिकॉर्ड कर डाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉयलेट के अंदर स्पाई कैमरा
दरअसल, यह घटना थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक की है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां मौजूद ऑस्ट्रेलिया की एंबेसी के आईटी विभाग में काफी समय पहले काम कर रहे नयोत बैंक थमसोंगसाना नामक एक शख्स ने यह करतूत की है. आरोपी शख्स ने महिला टॉयलेट के अंदर स्पाई कैमरा लगा दिया था. उसने स्पाई कैमरे से करीब 60 महिलाओं के वीडियो बनाए थे.


सभी आरोप सिद्ध हुए और
इसके बाद की ही कुछ महिलाओं ने इस मामले का खुलासा किया तब जाकर उसकी पोल खुली. बाद में पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई और फिर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया. बताया गया कि पुलिस ने जनवरी 2022 में गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे आईटी विभाग की नौकरी से निकाल दिया गया था. फिर जब जांच हुई तो उसके ऊपर लगे सभी आरोप सिद्ध हुए और सजा देने का ऐलान हुआ.


रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में उसे दो साल की जेल की सजा सुनाई गई है. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में जिक्र है कई इसी मामले में पहले 4 साल की सजा सुनाई गई थी लेकिन बाद में उसकी सजा घटाकर दो साल कर दी गई है. जज ने फैसला सुनाते हुए आरोपी को कड़ी फटकार लगाई. जज ने कहा कि यह शख्स समाज के लिए गंभीर खतरा था.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे