Garlic Peeling Easy Trick Video: जब आप अपने घर में सब्जी बना रहे हों और तड़के के लिए लहसुन न हो तो आप भी कुछ अधूरा-अधूरा सा महसूस करते होंगे. सब्जी को स्वादिष्ट बनाने के लिए लोग लहसुन का तड़का जरूर लगाते हैं. लहसुन को एक मसालेदार तड़के के लिए जबरदस्त इस्तेमाल किया जाता है. जी हां, मसालेदार सब्जियों के स्वाद बढ़ाने के लिए लहसुन और अदरक का एक साथ उपयोग किया जाता है. यहां तक कि इसका पेस्ट बनाकर भी लोग अपने फ्रीज में रखते हैं. कहते हैं कि लहसुन आपके शरीर में होने वाली कई बीमारियों को दूर करता है, लेकिन लोगों के लिए सबसे बड़ा झंझट का काम है लहसुन को एक-एक करके छीलना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या लहसुन को छीलने का नया ट्रिक है मालूम?


यदि आप कोई ऐसी सब्जी बना रहे हैं, जिसमें लहसुन का बहुत ज्यादा यूज होता है तो आपको ढेर सारे लहसुन के छिलके को छीलना पड़ता है. ऐसे में लोगों को काफी बोरियत होती है और अधिक समय देना पड़ता है, लेकिन आज हम आपको एक ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे कुछ ही सेकेंड में आप कई सारे लहसुन को छील सकते हैं. इतना ही नहीं, कुछ ही मिनट में आप एक किलो लहसुन को छील सकते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने लहसुन को छीलने का बेहद ही नायाब तरीका बताया. दरअसल, हम अक्सर एक-एक लहसुन को छीलते हैं.


 



 


वीडियो देखने के बाद लोगों के उड़ गए होश


वहीं, अगर हम पूरे एक लहसुन को छीलना चाहते हैं तो उसके लिए एक ट्रिक अपनानी पड़ेगी. आपको एक बड़े चाकू से लहसुन के ऊपरी हिस्से को पूरा काटना होगा और फिर उसके बाद दोनों को पलटकर रखना होगा. दोनों के ऊपर जोर से पीटना होगा ताकि लहसुन के छिलके अलग हो जाए. एक-दो बार ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि लहसुन से उसके छिलके अलग हो जाएंगे. किचन का यह हैक देखकर आप बेहद ही हैरान रह जाएंगे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. सिर्फ 9 सेकेंड के वीडियो में आप देख सकते हैं कि लहसुन को कैसे छिलके से बिल्कुल अलग कर दिया गया.