Lottery Winner: एक बूढ़े क्रोएशियाई आदमी फ्राने सेलाक दुनिया भर में सबसे भाग्यशाली इंसान के नाम से मशहूर हैं. उनके साथ जो कुछ हुआ है, वो फिल्मों की कहानियों जैसा ही है जो लगती तो हैं बहुत बढ़िया लेकिन असल में विश्वास ही नहीं होता. मगर, फ्राने सेलाक का मानना है कि असल जिंदगी में जो कुछ होता है, वो फिल्मों में दिखाए जाने वाले से भी ज्यादा अजीब होता है. आइए जानते हैं इस दिलचस्प आदमी की कहानी, जिसकी जिंदगी में एक के बाद एक बहुत ही बुरी किस्मत वाली घटनाएं घटी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बिना हाथ-पैर लगाए सिलाई मशीन चलाने का देसी जुगाड़, पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा Video


यह साधारण आदमी 1929 में क्रोएशिया में पैदा हुआ था. एक म्यूजिक टीचर को कोई खास रोमांचक काम नहीं है, उनका जीवन बहुत ही आम था. लेकिन, एक दुखद बस और ट्रेन की सवारी ने एक अजीब तरह की घटनाओं की शुरुआत कर दी. बीबीसी के मुताबिक, फ्रानो सेलाक क्रोएशिया के एक बुजुर्ग म्यूजिक टीचर हैं. उनकी किस्मत के खेल की शुरुआत 1957 में हुई, जब वे एक बस से नदी में गिर गए. इसके बाद, उन्हें कई बार मौत का सामना करना पड़ा.


उनकी ट्रेन पटरी से उतर गई और नदी में गिर गई; वे दो कारों के विस्फोट से बच गए और एक विमान दुर्घटना से बच गए, जब वे एक घास के ढेर पर गिर गए. एक पेड़ ने उन्हें एक चट्टान से गिरने से बचाया, और वे एक बस से टकराने के बाद भी जिंदा रह गए. फिर, यह साबित करने के लिए कि वे दुनिया में सबसे भाग्यशाली-नहीं सबसे अलौकिक-आदमी हैं, फ्राने सेलाक ने एक लॉटरी में लगभग $1 मिलियन (Rs 8,36,77,100) जीता, जिसमें से ज्यादातर उन्होंने दोस्तों और परिवार को दे दिया.


रिप्ली के मुताबिक, साल 2000 के बीच के समय में लेडी लक ने उनसे बहुत बुरा किया था, सेलाक क्रोएशिया में लॉटरी जीत गए. उनका जैकपॉट लगभग $1 मिलियन (Rs 8,36,77,100) के बराबर था. इससे उन्होंने एक शानदार घर खरीदा, लेकिन बाद में मन बदलकर उन्होंने 2010 में इसे बेच दिया. वे अपनी पांचवीं पत्नी के साथ एक साधारण जीवन में वापस आ गए. जो कुछ भी हुआ, फ्राने की कहानी का अंत अच्छा हुआ. उन्होंने अपनी बची हुई जीत को एक कूल्हे के ऑपरेशन पर और अपने अच्छे भाग्य के लिए वर्जिन मैरी के मंदिर पर खर्च किया.