Maasai Tribal People Eating Burger: दुनिया भर में कई ऐसी जनजातियां हैं जहां के लोग आज भी जंगल से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. इसके कई कारण हैं, लेकिन इसके जो परिणाम निकल कर आ रहे हैं वे काफी अलग हैं. इसी कड़ी में हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसमें दिख रहा है कि जंगल से पहली बार निकलकर शहर पहुंचे आदिवासी किस तरह शहर को देखते हैं. शहर के खानपान पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. इस वीडियो में भी दिख रहा है कि बर्गर खाते समय और कैसा व्यवहार कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मसाई आदिवासी ग्रुप के लोग
दरअसल, यह घटना अफ्रीकी आदिवासी समूह मसाई से जुड़ी हुई है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक वहां के स्थानीय यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में मसाई आदिवासी ग्रुप के कुछ लोग दिख रहे हैं. उनके क्रियाकलाप के बारे में बताने की कोशिश की गई है. साथ ही यह भी दिखाया गया कि जब उन्होंने बर्गर खाया उन्होंने कैसी प्रतिक्रिया दी है.


बर्गर खाने में काफी मुश्किल
वीडियो में दिख रहा है कि जनजाति के लोग अपने गांव से निकलकर शहर पहुंच गए जहां उन्होंने रेस्टोरेंट में बर्गर खाया. वहां उन्होंने फास्ट फूड रेस्टोरेंट खोजने की कोशिश की और फिर बर्गर और चिप्स को एंजॉय किया. इतना ही नहीं उन्होंने अच्छे तरीके से बातचीत की और वहां उन्हें वेज बर्गर, चिकन बर्गर, चीज़ बर्गर और फिश बर्गर परोसा गया. हालांकि उन्हें बर्गर खाने में काफी मुश्किल हुई क्योंकि वो नहीं जानते थे. 


रिपोर्ट के मुताबिक केन्या और तंजानिया में मसाई जनजाति अधिक रहती है. इस जनजाति के लोग कच्चा मांस, कच्चा दूध, शहद, आदि खाते हैं साथ ही जानवर का कच्चा खून पीते हैं. वो सिर्फ जेबू ब्रीड की गाय का खून पीते हैं. पर अब इस जनजाति के काफी लोग बाहर निकल रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं. इसी कड़ी में उनका यह वीडियो सामने आया है. (ये है वीडियो का लिंक - https://youtu.be/SompM-M07Cc )


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे