MP Traffic Police: भारत में गाड़ी चलाने की कानूनी उम्र 18 साल है. इसके अलावा, ड्राइवर के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. मगर, अक्सर बिना बड़ों की देखरेख के कई कम उम्र के लड़के स्कूटर चलाते हुए देखे जाते हैं. अभी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें 13 साल के एक लड़के को ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल ने रोका है. बिना हेलमेट पहने स्कूटर चला रहे लड़के को कांस्टेबल साइड में खड़ा होने को कहते हैं. फिर वो उससे माता-पिता को फोन लगाने के लिए कहते हैं. लड़का फोन मांगता है और अपने पिता को कॉल करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांस्टेबल ने 13 साल के बच्चे को स्कूटी चलाते पकड़ा


कांस्टेबल उसे प्यार से पूछता है कि वो स्कूटर चला क्यों रहा है, जिस पर लड़का कहता है कि आगे से नहीं करेगा. कांस्टेबल ने लड़के को बताया कि वो उसके पिता को फोन करके कानून के हिसाब से जुर्माना लगाएंगे. इस बातचीत के दौरान भी लड़का शांत रहता है और गम चबाता रहता है. इंटरनेट यूजर्स को लड़के का बेपरवाह रवैया अजीब लगा.वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "गम चबाने से तो अलग ही कॉन्फिडेंस आ जाता है. फोन दीजिए सर." दूसरे ने लिखा, "गम चबाना चालान से ज़्यादा जरूरी है." किसी ने अंदाजा लगाया, "लगता है, उसके पिता नेता हैं."


देखें वीडियो-



 


कुछ ऐसा ही एक वीडियो पहले भी हो चुका है वायरल


ट्रैफिक पुलिस अधिकारी विवेकानंद तिवारी ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. 22 जनवरी को पोस्ट होने के बाद इसे अब तक 16 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इससे पहले जनवरी में, एक पत्रकार सगय राज पी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें एक छोटा लड़का SUV चला रहा था, वो भी ड्राइवर सीट पर बैठे किसी बड़े की गोद में. सगय राज पी ने इस वीडियो में बेंगलुरु सिटी पुलिस और संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) को टैग किया और बताया कि ये वीडियो उन्होंने एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के पास लिया था. उन्होंने गाड़ी का नंबर भी शेयर किया.