Viral video: गिनीज रिकॉर्ड से जुड़े कई रिकार्ड्स के बारे में आपने सुना और देखा होगा. लेकिन, आज हम आपको 30 सेकंड का एक वीडियो दिखाएंगे जिसे देखकर आपका माथा घूम जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाया है. वीडियो में दिखाया गया है   कि मलेशिया के एक शख्स ने मात्र 30 सेकेंड में  सबसे अधिक फ्राइड राइस बनाने और पकड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. चलिए जानते हैं विस्तार से.


शख्स का क्या है पूरा नाम



मलेशिया के एक शख्स जिन्हें सोशल मीडिया पर “अंकल रोजर” के नाम से जाना जाता है, उन्होंने 30 सेकंड में सबसे ज्यादा फ्राइड राइस बनाने और पकड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. GWR की रिपोर्ट के मुताबिक,  यह रिकॉर्ड 14 सितंबर 2024 को कुआलालंपुर में उनके नए रेस्टोरेंट में “FUIYOH! It’s UNCLE ROGER” में बनाया गया था.


अंकल रोजर, जिनका असली नाम निगेल एनजी है, ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए एक बड़े चम्मच का इस्तेमाल किया और 30 सेकंड में 1,240 ग्राम फ्राइड राइस को हवा में उछाल कर पकड़ा. इस अद्भुत प्रदर्शन को देखकर इंटरनेट पर लोग हैरान रह गए और वीडियो तेजी से वायरल हो गया.


इंडिया के लिए क्या बोले  रोजर


इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद, अंकल रोजर ने मजाक में कहा कि भारतीय सड़क किनारे के भोजनालयों में इसे आज़माना चाहिए, जहां शायद इससे भी अधिक मात्रा में फ्राइड राइस बनाया और पकड़ा जा सकता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आईं। कुछ लोगों ने इसे मनोरंजक बताया, जबकि कुछ ने इसे बकवास बताया.


ये भी पढ़ें: आंटी के ऊपर गिरी ऐसी चीज, जिससे 1 सेकेंड में ही हुई गायब! ढूंढता रह गया पति


रिकॉर्ड को बनाने के लिए अंकल रोजर क्या किया 


इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए अंकल रोजर ने अपने रेस्तरां में विशेष तैयारी की थी. उन्होंने पहले से पके हुए चावल और अन्य सामग्री का इस्तेमाल किया, जिसे उन्होंने बड़े चम्मच से उछल कर पकड़ा. इस प्रक्रिया में उन्होंने एक भी दाना गिरने नहीं दिया, जो उनकी कुशलता और एक्सपीरियंस को दर्शाता है.


इस तरह के रिकॉर्ड न केवल मनोरंजन के साधन होते हैं, बल्कि यह भी दिखाते हैं कि लोग अपनी कला को किस हद तक ले जा सकते हैं. अंकल रोजर का यह रिकॉर्ड न केवल मलेशिया में बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है.


 



 


यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रिया 


यह वीडियो देख कर लोगों के माथा चौक जा रहा है. वायरल इस वीडियो को  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Istragram पर @guinnessworldrecords
 नाम के यूजर ने शेयर किया. वीडियो को अब तक 2.1 मिलियन से ज्यादा  देखा जा चुका है. वहीं 45 हजार  से ज्यादा लोग ने  इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: गुस्साए हाथी ने सड़क पर मचाया हड़कंप, कार और बस को खिलौने की तरह लगा फेंकने