Rajasthan: आई ऐम सॉरी.. आई लव इंडिया, चोर ने SUV चुराई फिर तीन नोट चिपकाकर छोड़ गया गाड़ी
Advertisement
trendingNow12472408

Rajasthan: आई ऐम सॉरी.. आई लव इंडिया, चोर ने SUV चुराई फिर तीन नोट चिपकाकर छोड़ गया गाड़ी

Bikaner Strange Theft Case: राजस्थान में बीकानेर के नापासर कस्बे में एक अनोखी घटना सामने आई है. जब पुलिस को एक छोड़ी हुई स्कॉर्पियो कार मिली. कार से नंबर प्लेट गायब थी. लेकिन कार पर तीन नोट चिपके मिले जिससे पुलिस वाहन के मालिक तक पहुंच बना सकी.

Rajasthan: आई ऐम सॉरी.. आई लव इंडिया, चोर ने SUV चुराई फिर तीन नोट चिपकाकर छोड़ गया गाड़ी

Bikaner Strange Theft Case: राजस्थान में बीकानेर के नापासर कस्बे में एक अनोखी घटना सामने आई है. जब पुलिस को एक छोड़ी हुई स्कॉर्पियो कार मिली. कार से नंबर प्लेट गायब थी. लेकिन कार पर तीन नोट चिपके मिले जिससे पुलिस वाहन के मालिक तक पहुंच बना सकी. यह घटना रविवार को उस समय सामने आई जब एक स्थानीय निवासी ने देखा कि यह कार जयपुर-बीकानेर हाईवे पर एक होटल के पास खड़ी है. उसने इस बारे में पुलिस को तुरंत जानकारी दी.

चोरी का चौंका देने वाला मामला

पुलिस ने जब कार की जांच की, तो उन्हें तीन हाथ से लिखे नोट मिले. इन तीन नोट में चोरी की पूरी कहानी बयां की. पीछे की खिड़की पर चिपके पहले नोट पर लिखा था, 'यह कार दिल्ली के पालम से चुराई गई है. माफ करें.' इस नोट पर कार का रजिस्ट्रेशन नंबर 'DL 9 CA Z2937' भी लिखा था, जो पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण सुराग साबित हुआ.

आई लव माई इंडिया..

दूसरे नोट पर लिखा था, 'आई लव माई इंडिया', जो इस चोर के कुछ हद तक दिल की स्थिति को दर्शाता है. तीसरा नोट विंडस्क्रीन पर चिपकाया गया था. जिसपर लिखा था, 'यह कार दिल्ली से चोरी हुई है. कृपया पुलिस को कॉल करें और उन्हें सूचित करें. यह अत्यंत आवश्यक है.' इन तीनों ही नोट से चोरी का तो खुलासा हो गया. लेकिन यह समझ नहीं आया कि आखिर चोर ने ऐसा किया क्यों. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली के पालम कॉलोनी से चोरी हुई थी कार

पुलिस ने कार के रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करके पता लगाया कि यह कार दिल्ली के पालम कॉलोनी के रहने वाले एक व्यक्ति की है. मालिक ने 10 अक्टूबर को इस कार की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बीकानेर से दिल्ली की दूरी लगभग 450 किलोमीटर है, और पुलिस का मानना है कि यह कार शायद किसी अपराध के लिए इस्तेमाल की गई होगी. जिसके बाद इसे यहां छोड़ दिया गया.

क्या कहा राजस्थान पुलिस ने

नापासर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस की एक टीम बीकानेर पहुंच गई है और कार के मालिक विनय कुमार भी उनके साथ हैं. हम यह वाहन उन्हें सौंप रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम नहीं कह सकते कि इस वाहन का इस्तेमाल किसी अपराध को अंजाम देने के लिए किया गया या नहीं. यह जांच का विषय है. दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच करेगी, क्योंकि चोरी की कार की FIR दिल्ली में दर्ज हुई है.

मामले से सब हैरान

इस घटना ने न केवल एक चोरी के मामले को उजागर किया, बल्कि यह भी दिखाया कि कैसे अपराधियों के मन में कभी-कभी थोड़ी सी नैतिकता हो सकती है. जैसा कि उन नोटों में देखा गया. इस मामले की पूरी जांच अब दिल्ली पुलिस कर रही है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या वास्तव में इस कार का इस्तेमाल किसी अपराध के लिए किया गया था या नहीं.

Trending news