Shocking: इंटरनेट का सबसे चहेता 'पिग्मा हिप्पो' ने एक क्रिप्टोक्यूरेंसी यूजर को सिर्फ दो हफ्तों में ₹100 करोड़ से भी ज्यादा कमाने में मदद की, जब उसने नए मू डेंग मेम कॉइन में निवेश किया था. मेम कॉइन क्रिप्टो एसेट्स होते हैं जिनका नाम ट्रेंडिंग मीम्स और आर्ट के नाम पर रखा जाता है, खासकर जानवरों वाले. एक्स पर यूजर लुकऑनचेन ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें दिखाया गया था कि एक क्रिप्टोक्यूरेंसी यूजर ने 10 सितंबर को मूडेंग कॉइन में $1,300 (लगभग ₹1 लाख) का निवेश किया था. जब मेम कॉइन की कीमत बढ़ गई, तो उसका निवेश 28 सितंबर को $12 मिलियन से भी ज्यादा हो गया. उसने अपने ₹1 लाख निवेश से ₹100 करोड़ से भी ज्यादा कमाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: कबाड़वाले के बेटे ने किया बोर्ड में टॉप तो गिफ्ट में दिया iPhone 16, खुद रखता है 1.5 लाख का फोन


मूडेंग कॉइन क्या है?


आपको बता दें कि लुकऑनचेन ब्लॉकचैन पर अपडेट शेयर करता है. थाईलैंड में दो महीने का मूडेंग कॉइन इंटरनेट के जरिए पॉपुलर हुए मेम कॉइन में शामिल हो गया, जैसे डोगेकॉइन और शीबा इनु कॉइन. पिग्मा हिप्पो और मू डेंग अपने छोटे आकार और मजेदार वीडियो की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जब उसका वीडियो टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, तो ये बेबी हिप्पो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मून डेंग का नाम थाई में "बाउंसी पोर्क" है, जो बच्चों के एक लोकप्रिय स्नैक को दिखलाता है.


रिपोर्ट्स के अनुसार, अगस्त में एक ऑनलाइन सर्वे के आधार पर उसका नाम तय किया गया था. हालांकि मेम कॉइन का जीवनकाल कम हो सकता है, मू डेंग की इंटरनेट सेलिब्रिटी स्थिति की वजह से उसका नाम रखा गया नया कॉइन सिर्फ 24 घंटों में 90% तक बढ़ गया.


यह भी पढ़ें: ये क्या लगा रखा है, टाइमपास कर रहे हो? मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की हुई एयर होस्टेस से बहस; देखें Video


मू डेंग: एक इंटरनेट सनसनी


हिप्पो ने इंटरनेट पर ब्यूटी ट्रेंड्स को भी इंफ्लुएंस किया है. दुनिया भर में ब्यूटी और मेकअप इन्फ्लुएंसर उसका नाम लेकर अपने लुक बना रहे हैं, क्योंकि उसके गाल गुलाबी और चिकने हैं. जू के एक रखवाले ने मीडिया को बताया, "जब मैंने मू-डेंग को पैदा होते देखा, तो मैंने उसे फेमस बनाने का टारगेट रखा, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये विदेशों में भी फैल जाएगा. मैंने सोचा था कि वो थाईलैंड में तो फेमस हो सकती हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं."