Man Reading Book Near Road: रोड किनारे कई बार कुछ ऐसी चीजें दिख जाती है जो दिखने में तो सामान्य होती हैं लेकिन असल में वे सामान्य नहीं होती हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसे देखकर आप भी शायद चौक जाएंगे. इसका कारण यह है कि यहां सड़क के फुटपाथ पर एक भिखारी जैसा दिखने वाला शख्स अंग्रेजी का उपन्यास पढ़ रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यस्त सड़क के किनारे भिखारी!
दरअसल, इस घटना के वीडियो को इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने शेयर किया है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो मुंबई के दादर इलाके का है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स एक व्यस्त सड़क के किनारे भिखारी के वेश में पड़ा हुआ है और उसके आसपास कुछ अंग्रेजी की किताबें पड़ी हुई हैं. हैरानी की बात यह है इन्हीं किताबों में से एक को अपने हाथ में लेकर उसे पढ़ रहा है.


किताब को बहुत कम दाम में बताया
वह किताब को इतनी तल्लीनता से पड़ रहा है कि उसे पता ही नहीं चल पा रहा है कि सड़क पर कितना शोर है और कितनी गाड़ियां जा रही हैं. इसी बीच वीडियो बनाने वाला शख्स उसके पास पहुंचा और उससे पूछताछ करने लगा. फिर पता चला कि वह इन किताबों को बेचता है और खाली समय में पढ़ता भी है. उसके बाद उसने उसे एक किताब का दाम पूछा तो उसने मोटी सी एक किताब को बहुत कम दाम में बताया.


सोशल मीडिया पर जमकर वायरल
इसके बाद उस शख्स ने एक किताब को खरीदा. शख्स ने उसके बारे में पूछा तो उसने सिर्फ यही बताया यह सब विदेशी लेखकों की किताबें हैं और उसे मिली हैं. उन्हें बेचकर वह पैसे कमा रहा है और साथ ही उसे पढ़ रहा है. फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.



 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं