Who Is Anuradha Mahindra: आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध भारतीय उद्योगपतियों में से एक हैं. अपने नॉलेजबल, इंस्पीरेशनल कोट्स और वायरल ट्वीट्स के लिए जाने जाने वाले, भारतीय अरबपति महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन हैं. अनूठे इनोवेशन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वह काफी पॉपुलर पर्सनैलिटी हैं. आनंद महिंद्रा के आइडिया को भी लोग बेहद पसंद करते हैं. वह पब्लिक और पर्यावरण से जुड़े समस्याओं के निदान करने के लिए अक्सर सामने आते हैं. उन्हें कई मौकों पर भारतीय एथलीटों का समर्थन करने के लिए भी जाना जाता है. लेकिन आनंद महिंद्रा को सपोर्ट करने वाले उनकी पत्नी अनुराधा महिंद्रा (Anuradha Mahindra) के बारे में कम ही लोग जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर कौन हैं आनंद महिंद्रा की पत्नी?


अनुराधा महिंद्रा (Anuradha Mahindra) लग्जरी लाइफस्टाइल मैगजीन Verve की फाउंडर हैं. मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी, वह 'मैन्स वर्ल्ड' मैग्जीन की सह-संस्थापक भी हैं. अनुराधा महिंद्रा ने अपना ग्रेजुएशन मुंबई के सोफिया कॉलेज से किया और तभी उनकी मुलाकात आनंद महिंद्रा से हुई. आनंद इंदौर में अपने ग्रैजुएट प्रोग्राम के लिए एक स्टूडेंट फिल्म बना रहे थे, जब उनकी मुलाकात 17 वर्षीय अनुराधा से हुई, जो साइकोलॉजी की स्टूडेंट थीं.


आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसे किया था प्रपोज


दोनों में प्यार हो गया और बाद में आनंद ने अनुराधा को अपनी दादी की अंगूठी भेंट कर बेहद रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया. एक गहना जिसे वह संजोकर रखती हैं. वह अंगूठी को अपना पसंदीदा जौहरी का टुकड़ा मानती हैं. अनुराधा से शादी करने के लिए, आनंद ने एक सेमेस्टर की छुट्टी ली और बाद में यह जोड़ी संयुक्त राज्य अमेरिका चली गई. अमेरिका में, अनुराधा ने बोस्टन विश्वविद्यालय से कम्युनिकेशन में डिग्री हासिल की.


इन वर्षों में, उन्होंने एक पत्रकार और पब्लिशर के रूप में काम किया है. वह पॉपुलर रोलिंग स्टोन्स इंडिया प्रकाशन की प्रधान संपादक भी रही हैं. अपने खाली समय में, अनुराधा पढ़ना पसंद करती हैं और हारुकी मुराकामी, गेब्रियल गार्सिया मार्केज और वीएस नायपॉल उनके कुछ पसंदीदा लेखक हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे