Mysterious Village Miejsce Odrzanskie : दुनियाभर में कई ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती है, जिनसे आप बिल्कुल बेखबर होते हैं. कुछ चीजें आप जानने के बाद भरोसा भी नहीं कर पाते कि आखिर यह कैसे संभव हो सकता है. जी हां, कुछ इसी तरह की घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. दुनिया में एक ऐसा गांव भी है, जहां पिछले 10 सालों से कोई भी लड़का पैदा नहीं हुआ है. रह गए ना हैरान... 


दुनिया में मौजूद है रहस्यमयी गांव


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, पोलैंड के मिजेस्के ओद्रजेनस्की (Miejsce Odrzanskie) गांव में पिछले एक दशक से कोई भी लड़का पैदा नहीं हो सका है. जिसकी वजह से यहां के मेयर ने यह घोषणा की है कि किसी के घर में अगर बेटा पैदा हुआ तो उसे ईनाम दिया जाएगा. इस गांव के बारे में जानने के बाद साइंटिस्ट इस जगह की जांच करना चाहते हैं. इतना ही नहीं, जर्नलिस्ट और टेलिविजन के लोग इस पोलिश गांव की अजीबोगरीब आबादी के बारे में जवाब खोज रहे हैं.


मीडिया के नजरों में यूं आया सामने


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस गांव में करीब 300 लोगों की आबादी है. पोलिश मीडिया में इस गांव का मामला तब तूल में आया, जब अग्निशामकों के यूथ वॉलिंटियर्स के लिए एक क्षेत्रीय प्रतियोगिता के दौरान पूरी-पूरी टीम लड़कियों की पहुंच गई. 


VIDEO-


मेयर ने बताई कई रोचक बाते


उसके बाद, मेयर क्रिस्टीना जिडजियाक ने कहा, 'मिजेस्के ओद्रजेनस्की (Miejsce Odrzanskie) गांव की स्थिति थोड़ी अजीबोगरीब और हाथ से निकल गई है. सीसेक कम्युनिटी के मेयर राजमुंद फ्रिस्को (Rajmund Frischko) ने बताया कि कुछ वैज्ञानिकों ने यह जांच करने में रुचि व्यक्त की है कि यहां केवल लड़कियों का जन्म क्यों हुआ है? वैज्ञानिक भी हैरान हैं. इतना ही नहीं, दुनियाभर के एक्सपर्ट डॉक्टरों को बुलाया जा रहा है कि इस गांव में लड़के के जन्म के लिए क्या करना चाहिए. इस मामले में रिसर्च अभी भी जारी है.