INDIA Bloc Meeting: इस चुनाव में BJP नहीं, मोदी के तरीके के खिलाफ मिला जनादेश: खड़गे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2280999

INDIA Bloc Meeting: इस चुनाव में BJP नहीं, मोदी के तरीके के खिलाफ मिला जनादेश: खड़गे

INDIA Bloc Meeting News: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कगा चुनाव के नतीजों को व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक शिकस्त और नैतिक हार बताया. मोदी और उनके तरीके की राजनीति के खिलाफ जनादेश मिला है. मगर हम उनकी आदतों से वाकिफ हैं. वो इस जनमत को नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे.

INDIA Bloc Meeting: इस चुनाव में BJP नहीं, मोदी के तरीके के खिलाफ मिला जनादेश: खड़गे

INDIA Bloc Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA ने 292 और विपक्षी इंडिया गठबंधन 234 सीटें हासिल कीं. लोकसभा चुनाव के नजीते घोषित होने के अगले दिन इंडिया गठबंधन ने दिल्ली में बैठक की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर यह बैठक हुई. INDIA अलायंस की बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव के नतीजों को व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक शिकस्त और नैतिक हार बताया. उन्होंने कहा कि मोदी और उनके तरीके की राजनीति के खिलाफ जनादेश मिला है.   

खड़गे ने कहा, मैं INDIA गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं. हम एक साथ तालमेल और पूरी ताकत से लड़े. आप सबको बधाई. 18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है. चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत न देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ संदेश दिया है. खड़गे ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मोदीजी की यह न सिर्फ राजनीतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है. मगर हम सब उनकी आदतों से वाकिफ हैं. वो इस जनमत को नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें: Election Results: जानें दिल्ली-हरियाणा के वो चेहरे जो लगातार तीसरी बार पहुंचे संसद

इसी साथ मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, यहां से यह भी संदेश देते हैं कि INDIA गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध है.

इस मीटिंग में कांग्रेस से सोनिया गांधी, राहुल–प्रियंका गांधी और के सी वेणुगोपाल मौजूद मौजूद रहे. वहीं समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव, TMC से अभिषेक बनर्जी, आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह, NCP से शरद पंवार, सुप्रिया सुले, DMK नेता टीआर बालू, तेजस्वी यादव, संजय यादव, JMM नेता चेंपई सोरेन, कल्पना सोरेन, NC से उमर अब्दुला, CPI डी राजा, CPIM से सीताराम येचुरी, शिवसेना उदव गुट से अनिल देसाई, CPIML से दीपांकर भट्टाचार्य और मुकेश साहनी पहुंचे. 

ये भी जानें: हरियाणा में जेजेपी के वो प्रत्याशी जिन्हें मिले 10 हजार से भी मिले कम वोट

Trending news