Bundles Of Notes: कई बार घर की मरम्मत में या खुदाई के दौरान पुरानी चीजें मिल जाती हैं. कभी ऐसा भी होता है कि पुराने खजाने भी हाथ लग जाते हैं, जो बहुत कीमती होते हैं. ऐसा ही एक मामला स्पेन में हुआ है. जहां एक शख्स घर की पुरानी दीवार की मरम्मत कर रहा था और उसमें नोटों के बंडल निकल आए, लेकिन उसके साथ बहुत बड़ा धोखा हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, यह घटना स्पेन के एक टाउन की है. द मेट्रो की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, यह शख्स अपने पुराने घर की दीवारों की मरम्मत करावा रहा था, तभी उसे नोटों का बंडल मिलना शुरू हुआ. काफी देर तक दीवार तोड़ी गई और ढेर सारा नोटों का बंडल उसमें से निकाला गया. रिपोर्ट में बताया गया कि करीब पचास लाख रुपए उसमें से निकाले गए थे. 


इन रुपयों को देखकर वह शख्स पागल हो गया, उसे लगा कि वह इतना अमीर हो गया है कि जीवन भर उसे कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उसने जल्दी ही रुपयों को समेट कर रख लिया और अपना काम जल्दी से निपटा कर उनको लेकर बैंक में पहुंचा. जब वह बैंक में पहुंचा तब उसके साथ बड़ा धोखा हो गया.


असल में हुआ यह कि जब वह इन नोटों की गड्डियां लेकर पहुंचा तो उसे बताया गया कि जो स्पेनिश करेंसी उसके घर की दीवारों से मिली है, वह अब चलन में नहीं है. उसे काफी पहले ही बैन कर दिया गया था. शख्स का घर करीब चार दशक पुराना है. हाल ही में इसके रेनोवेशन का काम शुरू किया गया. इसी दौरान दीवार तोड़ते वक्त पैसों से भरी दीवारें मिल हैं.