Varanasi Municipal Corporation: खुले में पेशाब करने की चेतावनी कई बार लोग इग्नोर कर देते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ऐसा करना एक युवक पर भारी पड़ गया है. उसे वाराणसी नगर निगम ने ऐसा करते हुए पकड़ लिया तो उसके ऊपर सौ रुपए का जुर्माना लगा दिया गया. यह जुर्माने की रसीद हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आई तो जमकर वायरल हो गई और लोग चुटकी लेने लगे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना वाराणसी के चेतगंज चौराहे की है. बताया गया कि खुले में पेशाब करते हुए युवक को नगर-निगम के अधिकारियों ने पकड़ा है. इसके बाद उसका सौ रुपए का चालान काट दिया है. नगर निगम ने चालान के माध्यम से संदेश दिया है कि कृपया इधर उधर गंदगी न करें, शहर को स्वच्छ रखें और चालान से बचें.


रिपोर्ट्स में यह भी जिक्र है कि जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को लेकर वाराणसी नगर निगम इन दिनों एक्शन में है. पूरे शहर को चमकाया जा रहा है. अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं और गंदगी करने वालों को चेताया जा रहा है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि यह कोई नया नियम नहीं लागू किया गया है. काफी पुराना कानून है.


बता दें कि इस सम्मेलन को लेकर काशी में काफी सक्रियता बढ़ गई है. नगर निगम की टीम शहर को चमकाने और सुंदर बनाने पर लगी है. लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि पेशाब के लिए जगह भी नहीं बनाई गई है. ऐसे में मजबूरन लोग, घाटों और सड़कों के किनारे गंदगी करते हैं. फिलहाल यह रसीद सोशल मीडिया पर जरूर वायरल हो रही है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|