गऊ माता ने दिया दो सिर वाले बछड़ों को जन्म, गांव के लोगों ने कहा- ये भगवान का चमत्कार है...
Advertisement
trendingNow12437106

गऊ माता ने दिया दो सिर वाले बछड़ों को जन्म, गांव के लोगों ने कहा- ये भगवान का चमत्कार है...

Trending News: यदि ऐसा ही कुछ असल जीवन में होता है तो क्या होगा? कर्नाटक में एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया है. अनोखे बछड़े का जन्म मैंगलोर के किन्नीगोली क्षेत्र में हुआ है.

 

गऊ माता ने दिया दो सिर वाले बछड़ों को जन्म, गांव के लोगों ने कहा- ये भगवान का चमत्कार है...

Cow Gave Two Headed Calves: हम बचपन से ही अद्भुत मनुष्यों और जानवरों के चमत्कारों बारे में कहानियां सुनते आए हैं. यदि ऐसा ही कुछ असल जीवन में होता है तो क्या होगा? कर्नाटक में एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया है. अनोखे बछड़े का जन्म मैंगलोर के किन्नीगोली क्षेत्र में हुआ है. गाय दमास कट्टे दुजलागुरी के निवासी जयराम जोगी नाम के एक व्यक्ति की है. अधिक जानकारी के अनुसार, बछड़े का एक शरीर और दो सिर हैं. सिर बगल से जुड़े हुए हैं, इसलिए कुल मिलाकर उसके चार आंखें हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य आंखें काम नहीं करती हैं जबकि अन्य दूर वाली सामान्य रूप से काम करती हैं.

यह भी पढ़ें: Swiggy Delivery Boy ने कस्टमर के घर के बाहर की ऐसी हरकत, देखकर आप भी हो जाएंगे सावधान

गाय ने दिया दो सिर वाले बछड़े को जन्म

फिलहाल, बछड़ा खड़ा नहीं हो पा रहा है, इसलिए उसे बच्चों के लिए फीडर से दूध पिलाया जा रहा है. लोकल18 की रिपोर्ट के अनुसार, बछड़ा खड़े होने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसके सिर का वजन उसके शरीर से अधिक होने के कारण नवजात बच्चा खुद को बैलेंस करने के लिए संघर्ष कर रहा है. यह गाय का दूसरा बछड़ा है, एक मादा. परिवार के सदस्य अनोखे बछड़े के स्वास्थ्य के बारे में बहुत चिंतित हैं.

एक पशु चिकित्सक ने इसकी जांच की है और घोषित किया है कि यह अभी के लिए स्वस्थ है, लेकिन स्थिति बाद में बदल सकती है. उनके अनुसार, नवजात जानवर का जीवन पूरी तरह से इस पर निर्भर करेगा कि उसकी कितनी अच्छी देखभाल की जाती है.

यह भी पढ़ें: हल्के में मत लेना रे बाबा... सड़क पर शराब पीने वाले नशेड़ियों को महिलाओं ने कर दी ऐसी हालत

राजस्थान के उदयपुर से ऐसा ही एक मामला

2016 में वापस राजस्थान के उदयपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया था. बछड़े का सिर जुड़ा हुआ था, एक शरीर शेयर कर रहा था और उपचार के लिए अच्छी प्रतिक्रिया दे रहा था. पशु चिकित्सक ने कहा कि यह एक लाख में एक का मामला था. जन्म ने स्थानीय लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने इसे ईश्वरीय अवतार घोषित किया. एक स्थानीय ने कहा, "यह बहुत शुभ संकेत है. गाय हमारी माता भगवान हैं और यह उनका आशीर्वाद है." हिंदू धर्म में गायों को पवित्र प्राणी माना जाता है और इनकी पूजा भी की जाती है.

Trending news