Optical Illusion Bananas: पिछले कुछ महीने में ऑप्टिकल इल्यूजन का क्रेज इतना बढ़ गया है कि लोग जब भी ऐसी तस्वीरों को देखते हैं तो हल ढूंढने की कोशिश करने लगते हैं. हालांकि, कई लोगों को छिपे हुए जानवरों को खोजना अब थोड़ा आसान लगने लगा है इसलिए अब नए-नए तरीके के ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें आने लगी हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें ढेर सारे मिनियन्स मौजूद हैं और उन्ही के बीच में तीन केले छिपे हुए हैं. अगर आप अपने आपको स्मार्ट समझते हैं और छिपे हुए केले को ढूंढना चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ 15 सेकेंड है. सिर्फ तेज नजर वाले ही इसे ढूंढ सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने तस्वीर में ढूंढ लिए तीन केले?


ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज आपके सामने मौजूद है, जहां आपको 15 सेकंड के अंदर तस्वीर में तीन केले को खोजना है. अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका ऑब्जर्वेशन स्किल कितना अच्छा है तो जल्द ही इसे ढूंढने का प्रयास करें. यह तस्वीर एक हंगेरियन आर्टिस्ट और इलेस्ट्रेटर गेर्जली डुडास (Gergely Dudás) उर्फ ​​डुडोल्फ की क्रिएशन में से एक है. यह तस्वीर एक साथ खड़े मिनियन्स के झुंड को दिखाती है. हर मिनियन के अलग-अलग एक्सप्रेशन हैं. तस्वीर में छिपे हुए तीन केले को ढूंढने के लिए आपके सामने 15 सेकंड का चैलेंज है. ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट (Optical Illusion Test) आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने का अच्छा तरीका है.


ऑब्जर्वेशन स्किल के लिए बेस्ट है Optical Illusion


अगर आप तस्वीर को अच्छे तरीके से देखेंगे तो आपको तीन छिपे हुए केले आसानी से मिल जाएंगे. आप में से कितने लोगों ने अभी तक तीन छिपे हुए केलों को देखा? यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि तस्वीर में केले कहां हैं? चलिए हम आपको दिखलाते हैं कि आखिर केले कहां पर मौजूद हैं. आपको बस इतना करना है कि सबसे पहले पीले रंग की जगहों पर देखते रहें वहां आपको कहीं न कहीं पर केले दिख जाएंगे. अगर अभी भी आप केले को देखने में असमर्थ हैं तो नीचे एक तस्वीर शेयर किया जा रहा है. उसे देखकर पता लगा सकते हैं. ऑब्जर्वेशन स्किल को डेवलप करने के लिए आप हमेशा ऐसी चीजों पर गौर करते रहें.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर