BGMI Winner Price: क्या आप भी ऑनलाइन गेमिंग खेलना पसंद करते हैं? अगर ऐसा है तो आप भी कम उम्र में लाखों रुपये के विजेता बन सकते हैं, लेकिन उसके लिए बेहतरीन प्रैक्टिस की जरूरत है. इतना ही नहीं, आपको ऑनलाइन गेमिंग के कॉम्प्टिशन में हिस्सा लेना होगा और अपनी टीम बनाकर खेलने के लिए इवेंट में पहुंचना होगा. दरअसल, हाल ही में दिल्ली में हुए इंडियन-कोरियन इनविटेशन क्राफ्टन के इवेंट में कोरिया की एक टीम ने 40 लाख रुपये का प्राइज मनी जीता. इस इवेंट में कई सारे लोगों ने पार्टिसिपेट किया और 20 लाख, 10 लाख, 2 लाख, 3 लाख, 5 लाख और 40 हजार रुपये का भी ईनाम जीता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑनलाइन गेमिंग कंपनी ने ऑर्गनाइज किया था ये इवेंट


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्राफ्टन एक कोरियन ऑनलाइन गेमिंग कंपनी है, जिसने भारत में बीजीएमआई जैसे कई गेम अवलेबल करवाया है. इस कंपनी ने दिल्ली में अपना पहला ई-स्पोर्ट्स इवेंट करवाया. इस इवेंट में आठ इंडियन और कोरियाई टीमों ने हिस्सा लिया. बीजीएमआई, रोड टू वेलोर: एम्पायर्स और रियल क्रिकेट जैसे ईस्पोर्ट्स गेम्स खेले. इस इवेंट में 12,000 से अधिक दर्शक मौजूद थे. यहां दो देशों को एक साथ आने और गेमिंग के अपने जुनून को दिखाने का मौका मिला.


इन टीमों को मिले इतने प्राइज मनी


बीजीएमआई इनविटेशन गेम खेलते हुए जो फर्स्ट आया, उसकी टीम का नाम डीप्लस-किया है. इस टीम को 40 लाख रुपये मिले, जबकि सेकेंड पोजिशन वाली टीम गॉड्स रीजन को 20 लाख रुपए, तीसरे पोजिशन की टीम एमटेक स्टॉर्म एक्स को 10 लाख रुपये मिलेंगे. वहीं, बेस्ट आईजीएल के लिए दो लाख, एमवीपी पाने वाले को 3 लाख, रियल क्रिकेट गेम के विनर बनने वाले को 5 लाख और रोड टू वेलोर-एम्पायर जीतने वाली टीम टाइटन क्रू को 40 हजार का ईनाम मिला. यह कंपनी पबजी: बैटलग्राउंड से इंडिया में फेमस हुई थी और उसके बाद लोग इस गेम के लिए दीवाने हो गए थे.