Vande Bharat Train: पैसेंजर ट्रेनों में खराब क्वालिटी के खाने की शिकायत अक्सर मिलती रहती हैं, लेकिन जिन ट्रेनें के टिकट काफी महंगे होते हैं लोग यह उम्मीद लगाते हैं कि इन ट्रेनों के खाने की क्वालिटी अच्छी होगी. भारत में अब वंदे भारत की ट्रेनें कई रूट्स पर चलने लगी हैं और जल्द से जल्द सवारियों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रही हैं. हालांकि, इन ट्रेनों में खाना भी सर्व किया जाता है, लेकिन हाल में एक पैसेंजर ने शिरडी-मुंबई वंदे भारत ट्रेन में खराब क्वालिटी के खाने की शिकायत दर्ज की है. उन्होंने न सिर्फ खाने की क्वालिटी, बल्कि ट्रेन के भीतर होने वाली असुविधाओं पर भी सवाल उठाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाने की क्वालिटी पर यात्री ने उठाया सवाल


मुंबई के रहने वाले कमलाकर शेनॉय ने साईंनगर शिरडी-सीएसएमटी वंदे भारत एक्सप्रेस (Shirdi-Mumbai Vande Bharat Express) में खाने की क्वालिटी और असुविधाओं पर असंतोष जताया. यात्री शेनॉय आरटीआई कार्यकर्ताओं के लिए एक राज्य-स्तरीय सेमिनार में भाग लेने के बाद नासिक से लौट रहे थे. वह 5 नवंबर 2023 को अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया पर आएं. उन्होंने ट्रेन में परोसे जाने वाले खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाया. उनका कहना है कि रोटियां मोटी और सख्त थीं, दही खट्टा था, और लकड़ी के चम्मच जैसे चीजों नहीं थे, जिससे चावल खाने में समस्या आईं. यात्री ने भोजन में दाल नहीं होने पर भी सवाल उठाया. 


 



 



 


आईआरसीटीसी ने दिया शिकायत का जवाब


इसके अलावा, यात्री ने ट्रेन में वॉश बेसिन के बारे में भी लिखा. यात्री कमलाकर शेनॉय ने भोजन की तस्वीरें पोस्ट करते हुए एक्स पर लिखा, "नासिक रोड से मुंबई के लिए शाम 7.55 बजे वंदे भारत ट्रेन में बिल्कुल बेकार खाना.  चपाती मोटी-कड़ी, दही खट्टा, लकड़ी का चम्मच हम चावल कैसे खा सकते हैं. दाल नहीं. बाहर कोई वॉश बेसिन नहीं. यदि शौचालय का उपयोग करने के लिए कतार है तो क्या यात्री को हाथ धोने के लिए इंतजार करना चाहिए. विजनलेस प्लानिंग." यात्री के सोशल मीडिया पोस्ट के जवाब में आईआरसीटीसी ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों को आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा.